Move to Jagran APP

विधायक के पत्र पर भी बिजली विभाग ने नहीं ली सुध

गोड्डा गोड्डा विधायक अमित मंडल के गृह पंचायत कोरका घाट के गांव लटल पकड़िया में बी

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 05:57 PM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 05:57 PM (IST)
विधायक के पत्र पर भी बिजली विभाग ने नहीं ली सुध
विधायक के पत्र पर भी बिजली विभाग ने नहीं ली सुध

गोड्डा : गोड्डा विधायक अमित मंडल के गृह पंचायत कोरका घाट के गांव लटल पकड़िया में बीते पांच माह से ट्रांसफार्मर जला पड़ा हुआ है लेकिन विभाग इसकी सुध नहीं ले रहा है। जिले के पथरगामा प्रखंड अंतर्गत कोरका घाट पंचायत के लटल पकड़िया में बीते पांच माह से ग्रामीण अंधेरे में है। यहां के लोग सोलर संयंत्र से अपने मोबाइल चार्ज करते हैं। ग्रामीण राजाराम यादव ने बताया कि गांव में 25 केवी का ट्रांसफॉर्मर खराब पड़ा हुआ है। विधायक की ओर से बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता को इसके लिए पत्र लिखा गया था। कार्यपालक अभियंता ने विधायक के अनुशंसा पत्र को महागामा बिजली ऑफिस में भेज दिया। वहां से बीते दो माह से अधिक समय से ट्रांसफार्मर के लिए टालमटोल किया जा रहा है। विधायक ने वहां 63 केवी ट्रांसफार्मर लगाने की अनुशंसा की है लेकिन विभाग का कहना है कि अभी 25 केवी का ही ट्रांसफार्मर उपलब्ध है। 25 केवी के ट्रांसफार्मर लगने से ग्रामीणों की समस्या का समाधान नहीं होगा। अधिक उपभोक्ता रहने के कारण गांव में 63 केवी के ट्रांसफार्मर की जरूरत है। ग्रामीण श्याम सुन्दर यादव, रौशन यादव, टूमन दरवे, सुरेश यादव, विक्रम यादव, रूपेश यादव, चमरू यादव, सपूतलाल यादव, रीतलाल यादव, योगेंद्र यादव आदि ने बताया कि वे लोग हर दिन बिजली की समस्या झेल रहे हैं लेकिन बिजली विभाग उनकी समस्या के समाधान के लिए पहल नहीं कर रहा है।

loksabha election banner

बता दें कि जिले में ट्रांसफार्मर रिपेयर वर्कशॉप (टीआरडब्ल्यू) नहीं है। इस कारण यहां ट्रांसफार्मर जलने के बाद उसे देवघर टीआरडब्ल्यू से मंगाना पड़ता है। इसके लिए यहां उपभोक्ताओं को महीनों इंतजार करना पड़ता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.