Move to Jagran APP

संभव नहीं है ईवीएम में छेड़छाड़

गुरुवार को प्रखंड के सभागार में अंचलाधिकारी सह प्रभारी प्रखंड विकास पदाधिकारी राजू कमल की अध्यक्षता में प्रखंड के तमाम बीएलओ के बीच वीवीपेड और ईवीएम का प्रदर्शन कर उसके इस्तेमाल करने की जानकारी तथा उससे वोटिग कराने की विस्तृत तकनीकी जानकारी का प्रशिक्षण दिया गया

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 11:29 PM (IST)Updated: Fri, 18 Oct 2019 06:32 AM (IST)
संभव नहीं है ईवीएम में छेड़छाड़
संभव नहीं है ईवीएम में छेड़छाड़

जागरण टीम, गोड्डा : प्रशिक्षण कोषांग की देखरेख में गुरुवार को जिले भर के प्रखंड मुख्यालयों में सभी बीएलओ को ईवीएम और वीवीपैट के इस्तेमाल का प्रशिक्षण दिया गया। मास्टर ट्रेनरों ने कहा कि यह प्रशिक्षण इसलिए दिया जा रहा है ताकि घर-घर जाकर लोगों को ईवीएम के बारे में बताएं। उन्हें यह बताएं कि ईवीएम के साथ किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ संभव नहीं है। दिव्यांग वोटर को घर से लाकर वोट दिलाने में मदद करें।

loksabha election banner

पथरगामा : गुरुवार को प्रखंड सभागार में अंचलाधिकारी सह प्रभारी बीडीओ राजू कमल की अध्यक्षता में प्रखंड के तमाम बीएलओ के बीच वीवीपैट और ईवीएम का प्रदर्शन कर उसके इस्तेमाल की जानकारी और उससे वोटिग कराने की विस्तृत तकनीकी जानकारी दी गई। प्रशिक्षण संजय प्रसाद सक्सेना और योगानंद प्रसाद सिंह ने दिया। बीएलओ से कहा गया कि वोटिग करवाने का काम आपका नहीं है। 20 अक्टूबर तक नए वोटरों का फार्म 6 भरकर उन्हें वोटर आई कार्ड मुहैया करा दिया जाएगा। नवविवाहिता के पास आधार कार्ड नहीं हो उस स्थिति में पति के आधार कार्ड अथवा उसके ससुराल के किसी भी व्यक्ति के आधार कार्ड के आधार पर उसका वोटर आइडी कार्ड बनाया जाएगा। प्रत्येक बूथ में तमाम सुविधा और असुविधा की अद्यतन जानकारी कार्यालय को मुहैया कर दें। पेयजल, बिजली, चिकित्सकीय सुविधा आदि के बारे में विस्तार से रिपोर्ट बीएलओ को दी है। मौके पर प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी प्रदीप पंडित, प्रखंड समन्वयक पवन कुमार, बीएलओ गौरी मिश्रा, बबीता कुमारी,गुंजा कुमारी,कृष्ण गुप्ता,पंकज यादव आदि तमाम बीएलओ मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.