Move to Jagran APP

पोडै़याहाट में जाम से लग रही वाहनों की कतार

पोड़ैयाहाट के डांड़ै मोड़ से भलजोर पुल तक चार दिनों से लगा जाम

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Feb 2020 08:18 PM (IST)Updated: Sat, 22 Feb 2020 06:17 AM (IST)
पोडै़याहाट में जाम से लग रही वाहनों की कतार

संवाद सहयोगी, पोडै़याहाट : दुमका भागलपुर मुख्य मार्ग पर चार दिनों से जाम की स्थिति बनी हुई है। पोडै़याहाट थाना क्षेत्र के डांड़ै मोड से भलजोर पुल तक स्थिति और भी भयावह है। यहां एक भी गाड़ी ना तो इधर से जा रही है, ना उधर से आ रही है। आम लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। तकरीबन 20 से 30 किलोमीटर तक जाम लगा हुआ है।

loksabha election banner

क्या है जाम का कारण : पोडै़याहाट थाना क्षेत्र के सीमा पर भलजोर पुल के पास बौसी थाना की ओर से अवैध रूप से चल रहे बालू एवं ओवरलोड ट्रकों की जब जांच शुरू हुई तो ओवरलोड वाहन एवं बालू लदे ट्रक के कई ड्राइवर गाड़ी छोड़कर फरार हो गए। ऐसे में गाड़ी की बहुत लंबी लाइन लग गई और देखते ही देखते दोनों ओर से जाम की स्थिति बन गई। स्थिति यह है कि बीते चार दिनों से जाम छूट नहीं रहा है। लोग अगल-बगल के बाईपास का सहारा लेकर निकल रहे हैं।

दुमका भागलपुर हाइवे व्यस्त मार्ग : दुमका भागलपुर मार्ग व्यस्त मार्ग है जो बंगाल एवं झारखंड के साथ बिहार को भी जोड़ता है। इसके कारण यहां गाड़ियों की आवाजाही काफी रहती है। अभी बीते चार दिनों के जाम के कारण वाहन की रफ्तार ठहर गई है।

आम लोगों को हो रही परेशानी : जाम के कारण एंबुलेंस भी भागलपुर नहीं जा पा रही है । वहीं व्यापारियों को भी सामान लाने ले जाने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है आम लोगों को भी चार पहिया वाहन से कहीं जाना मुश्किल हो रहा है कुछ लोग तो ट्रेन मार्ग से निकल जा रहे हैं। इधर शाम के बाद से गोड्डा हंसडीहा मुख्य मार्ग पर भी सड़क किनारे ट्रकों को लगाया गया ताकि ज्यादा जाम की स्थिति ना बने। अगर इस जाम को तत्काल नहीं हटाया गया तो गोड्डा-हंसडीहा मुख्य मार्ग पर भी जाम की स्थिति बनने की संभावना है।

लोगों का कहना है कि पोडै़याहाट पुलिस ट्रकों को जब्त कर थाने लाने की कार्रवाई शुरू करें। इससे जाम से निजात मिल सकती है। डांड़ै मोड़ से भलजोर तक तकरीबन 500 अवैध बालू लदे ट्रक फंसे हुए हैं। बताया जाता है कि के ओवरलोड ट्रक हैं, किसी का माइनिग चालान नहीं है तो किसी का गाड़ी का कागजात नहीं है ऐसे में थाना को कार्रवाई कर शीघ्र ही गाड़ी को जब्त कर थाना लाना चाहिए। इससे जाम से निजात मिल सकती है।

थाना प्रभारी शैलेंद्र ठाकुर ने बताया है कि वे कई बार प्रयास कर चुके हैं लेकिन जाम ऐसा है कि ट्रक कहीं से निकल ही नहीं सकता है अगल-बगल कहीं नहीं निकलने का रास्ता नहीं है। गाड़ियों के ड्राइवर भी नहीं हैं, फिर भी पुलिस जाम हटवाने के लिए कोशिश कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.