गोड्डा : दो सूत्री मांगों को लेकर जिलेभर के जनसेवक शुक्रवार को सामूहिक अवकाश पर रहे। इस वजह से पंचायतों में कामकाज ठप रहा। विभिन्न कार्यों के लिए पंचायत मुख्यालय पहुंचे लोगों को खाली हाथ लौटना पड़ा। जिला जनसेवक संघ के आह्वान पर सभी अवकाश पर रहे। जिला अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष मदन मोहन मिश्रा ने भी उनकी मांगों का समर्थन किया। जिला जनसेवक संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि जनसेवकों से कृषि कार्य के अलावा भी कई प्रकार के काम लिए जाते हैं। जबरन अतिरिक्त प्रभार दे दिया जाता है तथा उसकी पूर्ति नहीं होने पर दंडात्मक कार्रवाई की जाती है। नियमानुसार आठ घंटे से अधिक काम नहीं लिया जा सकता है लेकिन यहां इसे देखने वाला कोई नहीं है। इसी का वे लोग विरोध कर रहे हैं।

ठाकुरगंगटी : जनसेवकों के सामूहिक अवकाश पर रहने से कई कार्यों पर असर पड़ा। प्रखंड कार्यालय में जनसेवक से काम कराने के लिए आए दर्जनों ग्रामीण निराश वापस हुए। कई जनसेवकों के पंचायत सेवकों के प्रभार में रहने के कारण पंचायत स्तर का काम भी बाधित रहा। शौचालय निर्माण कार्य आदि पर भी असर पड़ा।

मेहरमा : जनसेवक के सामूहिक अवकाश पर रहने के कारण बलबड्डा सहित अनेक पंचायत भवन में ताला लटका रहा। लोगों को निराश होकर वापस लौटना पड़ा। पंचायत से संबंधित सभी प्रकार का विकास कार्य बाधित रहा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस