Move to Jagran APP

चौराहे व चाय दुकानों पर हार-जीत की चर्चा

सुबह के 530 समय वातावरण में हल्की-हल्की हवाओं के साथ ताजगी थी। सूर्योदय अभी नहीं हुआ था जिसके कारण वातावरण में गर्मी का एहसास नहीं हो रहा था। प्रतिदिन की तरह सुबह सैर सपाटा करने वाले समाहरणालय चौक मेला मैदान के सामने धीरे-धीरे करके मंटु चाय दुकान एवं कमल चाय दुकान के पास जमा होने लगे थे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 May 2019 07:58 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2019 06:41 AM (IST)
चौराहे व चाय दुकानों पर हार-जीत की चर्चा

पोड़ैयाहाट : सुबह के 5:30 बजे हैं। वातावरण में हल्की-हल्की हवा की ताजगी है। सूर्योदय अभी नहीं हुआ था जिसके कारण वातावरण में गर्मी का एहसास नहीं हो रहा था। प्रतिदिन की तरह सुबह सैर सपाटा करने वाले समाहरणालय चौक, मेला मैदान के सामने धीरे-धीरे करके मंटू चाय दुकान एवं कमल चाय दुकान के पास लोग जमा होने लगे हैं। दोनों ही चाय दुकान आमने सामने हैं। रोड के आमने सामने उक्त चाय दुकान पर सुबह से लेकर रात 11:00 बजे तक युवा, बुजुर्ग, व्यवसाई आदि का जमावड़ा लगा रहता है। लेकिन सुबह सैर सपाटे करने वाले लोग थोड़ा देर यहां विश्राम भी करते हैं। ऐसे में चर्चाओं का दौर शुरू होना लाजमी है। खासकर के चुनाव परिणाम को लेकर लोगों में उत्सुकता चरम सीमा पर है । लोगों का आना धीरे-धीरे बढ़ने लगा । लोग जमा होने लगे ऐसे में नवीन कुमार ने कहा अब 2 दिन समय बचा है चुनाव में स्पष्ट बहुमत गोड्डा लोकसभा सीट से किसे मिलेगा कहना मुश्किल है। तारिणी कुमार ने कहा गोड्डा शहरी क्षेत्र में दोनों को वोट पड़ा है। कमल और कंघी में टाइट कंटेस्ट है। प्रभुनाथ ने कहा अल्पसंख्यकों का वोट महागठबंधन की तरफ एकजुट देखा गया। इसी बीच राजीव कुमार ने कहा कि हम तो चुनाव कराने गए थे लेकिन यह नहीं कहा जा सकता है कि कौन जीतेगा क्योंकि अल्पसंख्यक, आदिवासी , यादव दोनों ही का झुकाव कंघी के तरफ था लेकिन बाकी लोगों ने एकमुश्त वोट कमल पर दिया है इसीलिए परिणाम इस बार चौंकाने वाला हो सकता है। इसी बीच बस स्टैंड से उतरकर एक आदमी पैदल आकर जो चाय पी रहा था और बोल पड़ा की गोड्डा से महागठबंधन का प्रत्याशी ही जीतेगा क्योंकि हम लोगों के तरफ काफी वोट पड़ा है। इसी बात पर नितिन ने जवाब दिया कि इस बार मोदी मैजिक चल गया है। मतदाताओं ने जाति-पाति से ऊपर उठकर मतदान किया है। जिसका असर 23 तारीख को देखने को मिलेगा देश के एग्जिट पोल के तरह गोड्डा में भी कमल के खेलने के आसार प्रबल हैं। इस बीच कई राजनीतिक विश्लेषक भी पहुंच गए और विधानसभा स्तर पर समीक्षा शुरू कर दी कि महागठबंधन कहां-कहां लीड ले सकता है। इस बीच विक्रम ने कहा कि कौन जीतेगा यह बहुत ही निकट का बात है। बहुत ज्यादा अंतर से किसी का जीत नहीं होने जा रहा है। लेकिन विधानसभा स्तर पर जैसा सुन रहे हैं मधुपुर, महागामा पोड़ैयाहाट एवं गोड्डा से महागठबंधन की प्रत्याशी लीड लेगा। जबकि भाजपा प्रत्याशी देवघर एवं जरमुंडी से लीड लेगा। तभी दिनेश कुमार साहनी कहा कि कुछ कर लो भाई लेकिन गोड्डा में खिलेगा कमल ही क्योंकि देवघर, जरमुंडी, गोड्डा से भाजपा अपनी बढ़त बनाए रखेगा और खास करके देवघर से भाजपा बहुत बड़ा बढ़त लेकर आएगा जो सभी विधानसभा को सही कर देगा। इसी बीच कहा कि बीच प्रेम कुमार ने कहा कि बस 2 दिन और इंतजार कीजिए। ऊंट बैठ रहा है लेकिन करवट किधर बदलेगा देखना यह है। उसके बाद को शंभू नाथ ने काटते हुए कहा कि चलो भाई स्कूल का टाइम हो रहा है। अब जल्दी-जल्दी जाना है कोई जीते कोई हारे अपना क्या है अपना तो काम करके ही खाना है। सूर्योदय के बाद वातावरण में तपिश बढ़ने लगा था और दुकान से भी लोग खिसकने लगे थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.