Move to Jagran APP

Kishanganj News: बंगाल से तस्करी कर समस्तीपुर ले जा रहे 609 लीटर शराब की खेप जब्त, चौथे चरण के मतदान में करने वाले थे खेला

Kishanganj News चौथे चरण के समस्तीपुर लोकसभा चुनाव के दौरान शराब की बड़ी खेप खपाने की साजिश पर किशनगंज उत्पाद विभाग की टीम ने पानी फेर दिया। दरअसल समस्तीपुर के शराब तस्कर बंगाल से शराब की बड़ी खेप ट्रक में लेकर किशनगंज के रास्ते समस्तीपुर ले जा रहे थे। पुलिस अधीक्षक नाथू सिंह मीना ने शुक्रवार को पुलिस सभागार में इसका खुलासा किया।

By Anant Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Sat, 11 May 2024 04:26 PM (IST)
बंगाल से तस्करी कर रहे 609 लीटर शराब जब्त (जागरण)

जागरण संवाददाता, गोड्डा। लोकसभा आम चुनाव के मद्देनजर गोड्डा पुलिस की ओर से शुक्रवार को अलग अलग जगहाें पर छोपमारी कर भारी मात्रा में नकदी, शराब व प्रतिबंधित गांजा सहित तीन मोबाइल के साथ पांच आरोपितों को धर दबोचा गया है।

पुलिस अधीक्षक नाथू सिंह मीना ने शुक्रवार को पुलिस सभागार में इसका खुलासा करते हुए बताया कि पुलिस ने छापेमारी कर मेहरमा , महागामा और सुंंदरपहाड़ी थाना क्षेत्र से कुल 24.90 लाख रुपये नकदी, 11.36 किग्रा प्रतिबंधित गांजा, 337 बोतल शराब, 144 बोतल बीयर, तीन मोबाइल बरामद की है। वहीं मामले में पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिले में नशाखोरी, अवैध मादक पदार्थों व अवैध शराब की तस्करी और नगदी सहित अवैध गतिविधियों में शामिल तत्वों के खिलाफ पुलिस की ओर से लगातार छापेमारी की जा रही है।

जिले में अबतक कुल नगदी -29,90,000/- रुपये, अवैध शराब से संबंधित कुल 24 कांडों में बरामदगी-1,332.19 लीटर देसी शराब और 17 धंधेबाजों को पकड़ा गया है। वहीं मादक पदार्थों की तस्करी से संबंधित नौ कांडों में प्रतिबंधित गांजा- 22.49 किग्रा, ब्राउन सुगर-93.96 ग्राम, और 11 आरोपितों की गिरफ्तारी की गई है।

 पुलिस अधीक्षक ने कहा कि बीते गुरुवार की शाम मेहरमा थाना क्षेत्र के अमजोरा पिरोजपुर में रामरतन कुमार की दुकान और घर की विधिवत तलाशी ली गई। इसमें घर में रखे पलंग के नीचे से एक सफेद, लाल, काला रंग के झोला में भुरा रंग के सेलो टेप से लपेटकर रखे कुल 12 पैकेट में छह किलो 360 ग्राम गांजा एवं पलंग पर फैलाकर रखा गया 24,90,000 रुपये नकद बरामद किया गया।

वहां तीन मोबाइल भी जब्त किया गया। मौके पर रामरतन कुमार और अमरजीत कुमार और दोनों के पिता धर्मेन्द्र साह को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया। वहीं महागामा थाना क्षेत्र के केंचुआ चौक में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी सह बीडीओ सोनाराम हांसदा की मौजूदगी में पुलिस ने एक आटो से उतरे व्यक्ति के पास से प्लास्टिक के पांच पैकेट एक किग्रा के करीब प्रतिबंधित गांजा बरामद किया गया। तलाशी के क्रम में एंड्राड मोबाइल भी जब्त किया गया।

आरोपित गिरधर कुमार पासवान को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया । गिरफ्तार युवक के पिता का नाम मनोज पासवान है जो ग्राम-बाराहाट दुनियांचक, थाना-ईशीपुर बाराहाट, जिला-भागलपुर (बिहार) का रहने वाला है। वहीं सुंदरपहाड़ी थाना क्षेत्र के धमनी बाजार में अवैध शराब की बिक्री में गणेश चंद्र सेन का गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से बड़ी मात्रा में शराब जब्त की गई है। इसमें विभिन्न ब्रांड की अंग्रेजी शराब, बीयर आदि शामिल हैं। गणेश चंद्र सेन के पिता का नाम स्व रामपद सेन है जो धमनी बाजार का ही रहने वाला है।

 ये भी पढ़ें

Bihar Politics: उपेंद्र कुशवाहा इधर प्रचार में थे व्यस्त, लालू यादव ने कर दिया खेला; चुनाव के बीच बड़ा झटका

Bihar Politics: लालू ने तेजस्वी का किया प्रमोशन, तुरंत दे दिया बिहार के लोगों को संदेश; सियासत हुई तेज