Move to Jagran APP

Jharkhand: महागामा विधायक का आंदोलन रंग लाया, 15 दिनों में बन जाएगा जर्जर नेशनल हाइवे

National Highway dispute in Godda झारखंड के गोड्डा जिले के मेहरमा प्रखंड के मुख्य बाजार पिरोजपुर-बाराहाट स्थित सिदो कान्हू चौक के नजदीक एनएच 133 की दुर्दशा के खिलाफ महागामा की कांग्रेस विधायक दीपिका पांडेय सिंह का आंदोलन रंग लाया है।

By Vidhu VinodEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANPublished: Thu, 22 Sep 2022 06:34 PM (IST)Updated: Thu, 22 Sep 2022 06:35 PM (IST)
Jharkhand: महागामा विधायक का आंदोलन रंग लाया, 15 दिनों में बन जाएगा जर्जर नेशनल हाइवे : जागरण

गोड्डा, जागरण टीम: झारखंड के गोड्डा जिले के मेहरमा प्रखंड के मुख्य बाजार पिरोजपुर-बाराहाट स्थित सिदो कान्हू चौक के नजदीक एनएच 133 की दुर्दशा के खिलाफ महागामा की कांग्रेस विधायक दीपिका पांडेय सिंह का आंदोलन रंग लाया है।

loksabha election banner

झारखंड के एनएच उपभाग के क्षेत्रीय अधिकारी अभिजीत चौधरी और एनएच डिवीजन देवघर के कार्यपालक अभियंता आरबी सिंह गुरुवार को तड़के पिरोजपुर-बाराहाट पहुंचे और टीम के साथ सड़क का जायजा लेकर वहां जल जमाव की समस्या को देखते हुए 300 फीट तक आरसीसी रोड बनाने की दिशा में पहल तेज कर दी है।

रोड बनाने की हुई शुरुआत

क्षेत्रीय अधिकारी अभिजीत चौधरी ने बताया कि यह पार्ट बिहार के भागलपुर एनएच डिवीजन के अधीन है, लेकिन भौगोलिक रूप से यह झारखंड में है। यहां एनएच डिवीजन की ओर से कंक्रीट (आरसीसी) रोड बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसके लिए बिहार एनएच उपभाग के मुख्य अभियंता सहित भागलपुर एनएच डिवीजन से सहमति भी ले ली गई है। सड़क के दोनों ओर जल निकासी के लिए नाली के लिए जगह नहीं मिलने के कारण वहां आरसीसी कंक्रीट रोड बनाने का निर्णय लिया गया है। अधिकारियों ने कहा कि 15 दिनों के अंदर यह काम कराया जाएगा।

विधायक के आंदोलन के बाद मामला सुर्खियों में

विधायक के आंदोलन के बाद यह मामला दो दिनों से सुर्खियों में है। एनएच प्रशासन के लिए यह गले की हड्डी बन गई है। वहां दो साल से अधिक समय से सड़क की स्थिति नारकीय बनी हुई थी लेकिन एनएच प्रशासन की ओर से इसकी सुध नहीं ली जा रही थी।

विधायक के आंदोलन के बाद हुआ काम शुरू

बुधवार को विधायक के आंदोलन के बाद जिला प्रशासन लेकर राज्य मुख्यालय तक सरकारी महकमा हरकत में आ गया। आनन फानन में स्थानीय प्रशासन की ओर से वहां जेसीबी लगाकर जल निकासी के लिए काम शुरू कराया गया था, वहीं एनएच प्रशासन की ओर से गड्ढों की भराई शुरू कराई गई थी। करीब तीन घंटे तक वहां विधायक दीपिका पांडेय सिंह सड़क के कीचड़ पर बैठकर ही आंदोलन करती रही थी। जब वहां काम चालू हुआ तब विधायक वहां से उठीं थी।

विधायक ने कीचड़ में बैठकर किया था आंदोलन

विधायक जिस जर्जर सड़क पर जमे पानी व कीचड़ पर बैठकर आंदोलन कर रहीं थी, वह एनएच डिवीजन भागलपुर के अधीन है। वहां 100 फीट तक सड़क पर जलजमाव से नारकीय स्थिति बन गई है। भौगोलिक रूप से भले ही यह झारखंड में है, लेकिन प्रशासकीय स्तर पर इसका रखरखाव भागलपुर एनएच डिवीजन करता है। इसके लिए गत वर्ष केंद्र सरकार से फंड भी मिला था।

स्थानीय लोगों में ख़ुशी का माहौल

एनएच डिवीजन देवघर के कार्यपालक अभियंता राम बदन सिंह ने बताया कि मेहरमा के पिरोजपुर-बाराहाट स्थित सिदो-कान्हू चौक के नजदीक एनएच 133 के बिहार अंश को भी अब झारखंड एनएच की ओर से दुरुस्त कराया जाएगा। इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जर्जर सड़क की मरम्मत शुरू होने से स्थानीय लोग काफी खुश हैं। मुख्य बाजार होने के कारण यहां लोगों की आवाजाही भी रहती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.