Move to Jagran APP

Jharkhand News: गोड्डा प्रशासन की कोशिशें लाई रंग, जेपीएससी पीटी में चयनित हुए जिले के इतने छात्र

Jharkhand News गोड्डा जिला प्रशासन का प्रयास रंग लाया है। पुराने समाहरणालय में प्रशासन की ओर से संचालित कोचिंग संस्थान में जेपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा में पांच छात्रों को सफलता मिली है। जेपीएससी पीटी में सफल रहे अभ्यर्थियों को उपायुक्त जिशान कमर ने बधाई दी। डीसी ने कहा कि जीवन में सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।

By Vidhu Vinod Edited By: Mohit Tripathi Wed, 24 Apr 2024 05:04 PM (IST)
डीएमएफटी मद से संचालित बढ़ते कदम कोचिंग संस्थान की सफलता। (जागरण फोटो)

संवाददाता, गोड्डा। गोड्डा जिला प्रशासन का प्रयास रंग लाया है। पुराने समाहरणालय में प्रशासन की ओर से डीएमएफटी मद से संचालित बढ़ते कदम कोचिंग संस्थान में जेपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा में पांच छात्रों को सफलता मिली है।

इसमें महागामा के मो याशीन, ललमटिया के जोहन सोरेन, सुंदरपहाड़ी के गौतम कुमार राज , मेहरमा के शशि कांत कुमार औ पथरगामा के पिंटू कुमार साव शामिल हैं।

जेपीएससी पीटी में सफल रहे अभ्यर्थियों को उपायुक्त जिशान कमर की ओर से बधाई दी गई है। डीसी ने कहा कि जीवन में सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। उन्होंने मेंस की तैयारी के लिए सफल छात्रों का मार्गदर्शन भी किया।

असफल छात्रों को घबराने की जरूरत नहीं

परीक्षा परिणाम के बाद सफल छात्रों को संबोधित करते हुए संस्थान के मेंटर सह डीएफओ मौन प्रकाश ने कहा कि समस्याएं सभी के जीवन में आती है परंतु उससे घबराना नहीं चाहिए। अपनी मेहनत पर अपने मुकाम को हासिल करना है।

उन्होंने कहा कि चाहे कितनी भी मेहनत करनी पड़े। जो छात्र असफल हुए हैं वें भी ना घबराएं। उनके लिए अवसर आते रहेंगे। अवसर को पकड़ने का प्रयास करें। इसके लिए प्रयास बहुत ही जरूरी है ।

उन्होने कहा कि आप अगर चाहे तो अपने मुकाम को हासिल कर सकते हैं। इसके लिए जुनून और जज्बा पैदा करना होगा। सिविल सेवा की परीक्षा में लाखों परीक्षार्थी शामिल होते हैं। कड़ी प्रतिस्पर्धा के लिए खुद को तैयार करना ही पड़ेगा। सफलता को कोई शार्टकट रास्ता नहीं होता है।

उन्होंने कहा कि जिन छात्र-छात्राओं का इस वर्ष प्रारंभिक परीक्षा में नहीं सफलता नहीं मिली है वे निराश होने के बजाए दोगुने उत्साह के साथ अगली तैयारी में जुड़ जाएं। सफलता एक दिन आपके कदम चूमेगी।

निशुल्क कोचिंग संचालित कराता है जिला प्रशासन

ज्ञात हो कि जिला प्रशासन की ओर से यहां गरीब बच्चों के लिए जेपीएससी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी के लिए निश्शुल्क कोचिंग संस्थान संचालित किया जा रहा है।

यहां अभ्यर्थियों को नई दिल्ली के प्रतिष्ठित कोचिंग संस्थान शुभ्रा रंजन आइएएस स्टडी प्राइवेट लिमिटेड के अनुभवी शिक्षकों से मार्ग दर्शन और शिक्षा दी जा रही है।

जिला प्रशासन की ओर से डीएमएफटी मद से इसका संचालन किया जा रहा है। यहां छात्र एवं छात्राओं को निश्शुल्क कोचिंग की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है।