Move to Jagran APP

कोरोना मरीजों के इलाज में हो पूरी संवेदनशीलता : उपायुक्त

पेज तीन की संभावित लीड फोटो - 21 - क्वारंटाइन सेंटरों में भोजन की गुणवत्ता व साफ-सफाई पर सावधानी बरतने की हिदायत - 24 मरीज अभी कोविड केयर सेंटर में भर्ती 46 लोग सरकारी क्वारंटाइन 50614 होम क्वारंटाइन में जागरण संवाददाता गोड्डा समाहरणालय कक्ष में सोमवार को उपायुक्त भोर सिंह यादव ने स्वास्थ्य विभाग के साथ कोविड 19 में किए जा रहे कार्यों की गहन समीक्षा की। कोरोना वायरस से बचाव एवं रोकथाम के लिए सिविल सर्जन डॉ शिव प्रसाद मिश्रा को डीसी ने आवश्यक दिशा निर्देश दिया। कहा कि कोरोना मरीजों के इलाज में स्वास्थ्य विभाग गंभीरता से ध्यान दे। रिकवरी रेट को बेहतर

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Jul 2020 07:14 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jul 2020 07:14 PM (IST)
कोरोना मरीजों के इलाज में हो पूरी संवेदनशीलता : उपायुक्त
कोरोना मरीजों के इलाज में हो पूरी संवेदनशीलता : उपायुक्त

गोड्डा : समाहरणालय कक्ष में सोमवार को उपायुक्त भोर सिंह यादव ने स्वास्थ्य विभाग के साथ कोविड 19 में किए जा रहे कार्यों की गहन समीक्षा की। कोरोना वायरस से बचाव एवं रोकथाम के लिए सिविल सर्जन डॉ शिव प्रसाद मिश्रा को डीसी ने आवश्यक दिशा निर्देश दिया। कहा कि कोरोना मरीजों के इलाज में स्वास्थ्य विभाग गंभीरता से ध्यान दे। रिकवरी रेट को बेहतर बनाने के लिए वहां इलाज में पूरी तरह सावधानी और गाइडलाइन का अनुपालन करने का निर्देश दिया। कहा कि कोरोना मरीजों के इलाज में कोई कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मेडिकल बुलेटिन के अनुसार जिले में अभी 24 मरीज कोविड केयर सेंटर में भर्ती हैं। वहीं 46 लोग सरकारी क्वारंटाइन में और 50614 प्रवासी मजदूर होम क्वारंटाइन में हैं। जबकि यहां 18 मरीज ठीक होकर घर चले गए हैं वहीं दो लोगों की मौत भी हुई है। जिला प्रशासन ने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग में फ्रंट मोर्चे पर काम करने वाले लोगों के साथ पूरी सहानुभूति है। गृह मंत्रालय की गाइडलाइन के अनुसार कोविड 19 के कार्यों को पूरा करना है।

loksabha election banner

डीसी ने क्वारंटाइन सेंटर में मूलभूत सुविधाओं के बारे में विचार विमर्श किया। स्वास्थ्य विभाग की टीम को निर्देश दिया गया कि पूरी सतर्कता के साथ कार्यों के संपादन करें। जिले में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मास्क एवं शारीरिक दूरी का अनुपालन अनिवार्य किए गए हैं। इसका अनुपालन हर हाल में हो।

---------------------------------------------------- गोड्डा एवं महागामा एसडीओ करेंगे कंटेनमेट जोन की निगरानी : कोरोना वायरस से बचाव हेतु संदिग्ध, संक्रमित व्यक्तियों के लिए उपचार, जांच, बेड, रख-रखाव, साफ-सफाई व अन्य मूलभूत सुविधाओं के अलावा चिकित्सा कर्मी, चिकित्सक तथा एंबुलेंस व कर्मियों की उपस्थिति एवं रोस्टर ड्यूटी के संबंध में गहन समीक्षा की गई। कहा कि किसी भी प्रतिकूल स्थिति से निपटने हेतु सभी आवश्यक तैयारी को पूर्ण रखें, ताकि जरूरत पड़ने पर अविलंब क्वारंटाइन सेंटर में व्यवस्था बढ़ाई जा सके। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कोरोना वायरस संक्रमण से मृत व्यक्तियों के दाह संस्कार पर विमर्श किया गया। दाह संस्कार समुचित एवं सुरक्षित तरीके से किए जाएं ताकि संक्रमण का खतरा कम हो। नगर परिषद को साफ सफाई में तेजी लाने का निर्देश डीसी ने दिया। गोड्डा एवं महागामा के एसडीओ को कंटेनमेंट जोन की निगरानी रखने की हिदायत दी गई। मौके पर अपर समाहर्ता रंजीत कुमार लाल, गोड्डा एसडीओ संजय पीएम कुजूर, महागामा एसडीओ हरिवंश पंडित, डीपीआरओ जेसी विनीता केरकेट्टा, कार्यपालक पदाधिकारी राजीव कुमार मिश्रा आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.