संवाद सहयोगी, पथरगामा : पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र बर्णवाल के निर्देश पर गुरुवार को राजाभिट्ठा थाना अंतर्गत देवीपुर पंचायत में अवैध कोयला तस्करी के खिलाफ पुलिस ने छापेमारी अभियान चलाया। एसपी की ओर से गठित एसआइटी का नेतृत्व कर रहे थाना प्रभारी सुरेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि छापेमारी में कोयला लदी छह बैलगाड़ी को जब्त किया गया है वहीं छह धंधेबाजों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

बताया कि एसआइटी टीम ने देवीपुर की विभिन्न जगहों पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान हरगाटोला गांव के समीप से अवैध कोयला लदी छह बैलगाड़ी जब्त की गई, इसमें करीब 28 क्विटल कोयला लदा है। पुलिस ने सभी छह बैलगाड़ी सहित उसके चालक को भी हिरासत में लिया ह। छापेमारी अभियान में एएसआई धनंजय शाही भी शामिल थे। जब्त बैलगाड़ियों को चालक समेत पथरगामा थाना में रखा गया। पकड़े गए आरोपितों में कुशबिल्ला गांव के कुलदेव यादव, अशोक यादव, मुकेश यादव, मोली यादव, पटवारी किस्कू, और देवीपुर गांव निवासी सिकंदर अंसारी शामिल है।

मालूम हो कि पूर्व में भी इस क्षेत्र से अवैध कोयले की तस्करी होती रही है। हाल के दिनों में गोड्डा एसपी के निर्देश पर राजाभिट्ठा थाना पुलिस ने अवैध कोयला लदी 24 बैलगाड़ियों को जब्त किया गया था। इस संबंध में थाना प्रभारी सिंह ने बताया कि राजाभिट्ठा थाना क्षेत्र में कहीं भी कोयला की खदान नहीं है। थाना से सटे सुंदर पहाड़ी थाना क्षेत्र में अवैध खनन कर कोयला को बैलगाड़ी से बिहार टपाया जाता है। सभी छह आरोपितों पर मामला दर्ज कर न्यायालय को सुपुर्द कर दिया जा रहा है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप