Move to Jagran APP

आने वाले समय में बिजली नहीं रहेगा कोई मुद्दा

हरना के पास पक्की सिचाई नाला का शिलान्यास गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने शनिवार को जल संसाधन लघु सिचाई विभाग से बनने वाली हरना नदी चेक डैम से पुराना पुल तक पक्की सिचाई नाला का शिलान्यास किया। मौके पर सांसद ने कहा कि नये सिचाई नाला बनने से एक दर्जन से अधिक गांव के किसानों को पवटन की सुविधा मिल सकेगी। इसके साथ ही जल संरक्षण भी होगा। वर्षा जल संचयन को लेकर भी सरकार गंभीर है। मौके पूर्व जिलाध्यक्ष दिलीप सिंह शिवेश वर्मा सोनी ठाकुर सहित कई लोग उपस्थित थे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Jun 2019 08:10 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jun 2019 06:37 AM (IST)
आने वाले समय में बिजली नहीं रहेगा कोई मुद्दा
आने वाले समय में बिजली नहीं रहेगा कोई मुद्दा

गोड्डा: जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को आनेवाले समय में निर्बाध बिजली आपूर्ति के लिए शनिवार को सांसद निशिकांत दुबे ने पूर्व घोषणा के तहत दो नए विद्युत पावर सबस्टेशन का शिलान्यास किया। सांसद ने सदर प्रखंड के कुमरडीह व कन्हवारा में पावर सबस्टेशन का शिलान्यास किया। सांसद ने कहा कि जिला में बिजली समस्या के स्थाई निदान के लिए सभी स्तर से प्रयास हो रहे हैं। गांधीग्राम के लकड़ापहाड़ी में जिला का एकमात्र ग्रिड सितंबर तक चालू होने जा रहा है। जबकि आज दो पावर सबस्टेशन का शिलान्यास किया गया है, जिसके दिसंबर तक पूरा हो जाने की संभावना है। कहा कि दो सबस्टेशन चालू होने से शहर व ग्रामीण इलाकों में जनता को निर्बाध बिजली की आपूर्ति हो पायेगी। इसके साथ ही पहले से भी आठ पावर सबस्टेशन पर काम चल रहा है। सांसद ने कहा कि आनेवाले कुछ माह में बिजली समस्या अब कोई मुद्दा नहीं रह जायेगा। बिजली के नाम पर नेतागिरी करनेवालों को अब दूसरा मुद्दा खोजना पड़ेगा। दोनों नए पावर सबस्टेशन की कनेक्टिविटी नए ग्रिड सबस्टेशन से होगी। सांसद ने विपक्ष पर भी तंज कसा। कहा कि जनता, किसान, बेरोजगार, मजदूर के लिए सिर्फ भाजपा व उनके सहयोगी ही चितित है बाकी लोगों को राजनीति करनी है। केन्द्र व राज्य सरकार बिजली पानी सड़क और स्वास्थ्य सेवा बेहतर करने के लिए लगातार काम कर रही है। मौके पर बिजली वितरण निगम के अधीक्षण अभियंता शुभांकर झा, कार्यपालक अभियंता अरविद कुमार, कन्हवारा पंचायत के मुखिया परमानंद साह बबलू, संतोष सिंह, शिवेश वर्मा, पवन साह, पवन झा सहित कई लोग उपस्थित थे।

loksabha election banner

-------------

हरना के पास पक्की सिचाई नाला की रखी आधारशिला

गोड्डा: सांसद निशिकांत दुबे ने शनिवार को जल संसाधन लघु सिचाई विभाग से बनने वाली हरना नदी चेक डैम से पुराना पुल तक पक्की सिचाई नाली की भी आधारशिला रखी। मौके पर सांसद ने कहा कि सिचाई नाला बनने से एक दर्जन से अधिक गांव के किसानों को पवटन की सुविधा मिल सकेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.