संवाद सहयोगी, गोड्डा: जिला में सरकारी व गैर सरकारी बैंकों की एटीएम सेवा चरमरा गई है। आलम यह है कि दुर्गा पूजा से ही एटीएम से पैसा नहीं मिल रहा था। इसके बाद तो स्थिति और भी खराब हो गयी है। इससे लोगों में नाराजगी भी देखी जा रही है। काली पूजा, दीपावली व छठ पूजा में भी अगर यही हालात रहे तो लोगों को और भी परेशानी होगी।

उपभोक्ताओं ने कहा कि वे पिछले दो तीन दिनों से पैसा निकासी के लिए चक्कर लगा रहे हैं लेकिन जहां भी जा रहे या तो पैसा नहीं मिलता या फिर लंबी कतार लगी रहती है। इसके बाद भी नहीं हुआ तो लिक फेल हो जाता है।

जिले में सरकारी व गैर सरकारी बैंक के लगभग 75 एटीएम है। इसमें से लगभग 55 एटीएम अकेले एसबीआइ की है। इसके कारण लोगों को एसबीआइ से ज्यादा अपेक्षा रहती है लेकिन वर्तमान समय में लगभग सभी एटीएम की स्थिति एक ही हो गयी है। राजकिशोर मिश्र ने कहा कि वे सुबह एटीएम कार्ड लेकर सब्जी लेने निकले लेकिन शहर में लगभग दस एटीएम का चक्कर लगाया लेकिन कही भी पैसा नहीं मिला। लिहाजा थक हार बिना सब्जी के घर वापस आना पड़ा यही नहीं कई जगह पर लोग परेशान है।

------------

कुछ दिनों से पैसा की किल्लत हुई थी जिसे अब दूर कर लिया गया है। अब सभी एटीएम सामान्य रूप से काम करेगी। एसबीआइ का प्रयास है कि उपभोक्ताओं को किसी तरह की परेशानी न हो। पर्व त्योहार में भी अब पैसे की किल्लत नहीं होगी। एसबीआइ इसपर नजर रख रहा है। वर्तमान सभी एटीएम सामान्य रूप से काम कर रही है।

- आरके वर्मा, क्षेत्रीय प्रबंधक, एसबीआइ, गोड्डा।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप