संवाद सहयोगी, गोड्डा: मुफस्सिल थाना अंतर्गत कुर्मीचक गांव में बुधवार को तेज गति से आ रहे बिना नंबर के एक ट्रैक्टर ने मोटरसाइकिल सवार को धक्का मार दिया। जिससे मोटरसाइकिल सवार दो व्यक्ति गंभीर से घायल होकर गड्ढे में गिर पड़े। आसपास के लोगों ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजवाया। ग्रामीण के मुताबिक ट्रैक्टर बिना नंबर के है जिसमें बालू लदा हुआ था जो तेज गति से जा रही थी इसी दौरान मोटरसाइकिल नंबर जेएच16सी- 8573 को जोरदार धक्का मार दिया। घटना के बाद ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। जहां ट्रैक्टर चालक बालू गिराकर भागने का प्रयास कर रहे थे लेकिन ग्रामीण की भीड़ देखकर मौके से भाग गये। इधर गश्ती पर निकली मुफस्सिल पुलिस ने ट्रैक्टर को जब्त कर लिया। जहां आगे की कार्रवाई की जा रही है वही घायल का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। मोटरसाइकिल में अंकित नंबर में मालिक का नाम सुरेन्द्र ठाकुर बताया जाता है जो पाकुड़ का रहनेवाला है। इस बाबत थाना प्रभारी जेके जायसवाल ने कहा कि वाहन जब्त कर लिया गया है। घायल का इलाज चल रहा है आगे की कार्रवाई की जा रही है।

-----------------

धड़ल्ले से चल रहे बिना नंबर के ट्रैक्टर

गोड्डा: जिला में सड़क हादसा के मामले में ट्रैक्टर से काफी घटना हो रही है। जिसमें बड़ी संख्या में लोगों की घटना में मौत होने के साथ ही लोग भी घायल हो रहे है। ट्रैक्टर चालक अनियंत्रित तरीके से वाहन चलाते है। यही नहीं अधिकांश ट्रैक्टर के इंजन व डाला में नंबर तक नहीं होता है न ही चालक के पास डीएल होते है। लेकिन परिवहन की कार्रवाई जांच के नाम पर मोटरसाइकिल तक ही सीमित रह जाती है जिसके कारण लगातार हादसे हो रहे हैं। आज हुई घटना में भी ट्रैक्टर के डाला व इंजन में नंबर नहीं था। वहीं दूसरी ओर लोगों में भी नाराजगी इस बात को लेकर है ट्रैक्टर काफी तेजी से चलती है क्या जांच सिर्फ मोटरसाइकिल तक रहेगी या फिर सरपट बिना नंबर के दौड़ रहे ट्रैक्टर की भी होगी। लोगों ने जिला प्रशासन से सभी तरह के बिना नंबर के वाहनों की उसी तरह जांच की मांग की है जिस तरह रोज मोटरसाइकिल की जांच परिवहन विभाग कर रहा है।

---

सभी तरह के वाहनों की परिवहन विभाग जांच कर रहा है। ट्रैक्टर व इंजन के नंबर व डीएल की जांच होती रही है, जो भी नियम का उल्लंघन करते पाये जायेंगे, उन पर नियम संगत कार्रवाई की जायेगी। लगातार चेकिग अभियान चलाया जा रहा है सभी वाहनों की जांच परिवहन व पुलिस संयुक्त रूप से कर रही है। -शैलेन्द्र रजक, जिला परिवहन पदाधिकारी गोड्डा

Edited By: Jagran