Move to Jagran APP

कोडरमा के ध्यानार्थ : बिरनी की छात्रा की राउरकेला ले जाकर हत्या, बहनोई गिरफ्तार

बिरनी की 22 वर्षीय स्नातक छात्रा बेबी कुमारी को उड़ीसा के राउरकेला ले जाकर दुपट्टे से गला दबाकर हत्या कर दी गयी। पहचान छुपाने के लिए हत्या के बाद पत्थर से उसके चेहरे को कूच दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Aug 2019 06:23 PM (IST)Updated: Sat, 10 Aug 2019 06:36 AM (IST)
कोडरमा के ध्यानार्थ : बिरनी की छात्रा की राउरकेला ले जाकर हत्या, बहनोई गिरफ्तार
कोडरमा के ध्यानार्थ : बिरनी की छात्रा की राउरकेला ले जाकर हत्या, बहनोई गिरफ्तार

बिरनी (गिरिडीह) : बिरनी की 22 वर्षीय स्नातक छात्रा बेबी कुमारी को ओडिसा के राउरकेला ले जाकर हत्या कर दी गई। हत्या उसके ममेरे बहनोई पवन मोदी ने की थी जिसके प्रेम में दीवानी होकर वह घर से भागी थी। पहले उसी के दुपट्टे से बेबी का गला घोट दिया और फिर पहचान छिपाने के लिए पत्थर से उसके चेहरे को कूच दिया। क्रूरता की पराकाष्ठा दिखाते हुए पेट्रोल डालकर चेहरा जला दिया गया। बिरनी थाना पुलिस ने हत्या के आरोपित उसके बहनोई पवन मोदी को गिरफ्तार कर लिया है। पवन मोदी की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त दुपट्टा एवं मृत छात्रा की चप्पल व घड़ी घटनास्थल से शुक्रवार को बरामद किया। बिरनी पुलिस ने पवन मोदी को राउरकेला पुलिस के हवाले कर दिया है, वहां उससे पूछताछ की जा रही है। युवक ने हत्या की बात स्वीकार कर ली है।

loksabha election banner

मोदी ने बताया कि वह उसके साथ शादी करने के लिए घर से बेबी को लेकर भागा था। घर वाले तैयार नहीं थे। उसके माता-पिता ने आत्महत्या करने की धमकी दी थी। इधर युवती उसके साथ शादी करने पर अड़ी हुई थी। इस कारण उसने उसे मार डाला। छात्रा के पिता विजय मोदी ने राउरकेला में शव की पहचान कर ली है। पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया जाएगा। छात्रा की हत्या राउरकेला जिला अंतर्गत ठेठईटांड़ थाना से दो किमी दूर चालीस मर्दन के घने जंगल में ले जाकर पांच अगस्त को की गई थी। ठेठईटांड़ पुलिस ने सात अगस्त को शव बरामद कर सुरक्षित रख दिया था। इस मामले में वहां यूडी केस दर्ज किया गया था। बहनोई को लेकर बिरनी पुलिस के वहां पहुंचने के बाद शुक्रवार को शव की पहचान हुई और यह मामला हत्या में तब्दील हो गया। पवन भी बिरनी प्रखंड के बनपुरा गांव का रहने वाला है। फिलहाल वह झुमरीतिलैया में अपनी पत्नी, दो बच्चे व माता-पिता के साथ रह रहा था।

बताया जाता है कि छात्रा सरिया कॉलेज जाने के लिए दो अगस्त की सुबह घर से निकली थी। शाम को जब वह घर नहीं लौटी तो उसके पिता विजय मोदी ने दूसरे दिन तीन अगस्त को बिरनी थाना में सनहा दर्ज कराया था। बताया कि उसका ममेरा दामाद पवन भी घर पर उसी दिन से नहीं है। शक के आधार पर थाना में उसके खिलाफ आवेदन देकर पुत्री की बरामदगी करने व उस युवक पर कार्रवाई करने की गुहार लगाई। थाना प्रभारी ने इसे गंभीरता से लेते हुए परिजनों के साथ उसकी खोज शुरू कर दी। पुलिस पवन के पिता अशोक मोदी को झुमरीतिलैया के इंद्रपुरी रोड स्थित देवी मंडप के पास घर से उठाकर पूछताछ के लिए थाना ले गई। गुरुवार की शाम लगभग सात बजे कोडरमा-कोवाड़ मुख्य मार्ग के धनवार थाना क्षेत्र के बेको के पास से पवन पकड़ा गया। उसे थाना लेकर कड़ाई से पूछताछ करने पर बताया कि उसने बेबी की हत्या कर दी है। इसके बाद पुलिस उसे लेकर राउरकेला गई।

--------

'ममेरे बहनोई पवन मोदी ने हत्या करने की बात स्वीकार कर ली है। इस कांड को उसने अकेले अंजाम दिया है। उसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त दुपट्टा, छात्रा की घड़ी व चप्पल घटनास्थल से बरामद की गयी है। उसने बताया है कि बिरनी से वह बाइक से छात्रा को लेकर राउरकेला गया था। हत्या के बाद वह उसी बाइक से अपने घर झुमरीतिलैया लौट आया था।

अर्जुन कुमार, थाना प्रभारी, बिरनी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.