Move to Jagran APP

घर में अकेली महिला की धारदार हथियार से हत्या

मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कैलीबाद गांव में 45 वर्षीय महिला लीलावती देवी की हत्या हथियार से प्रहार कर मंगलवार की रात को कर दी गई। लेकिन घर में किसी के नहीं रहने के कारण घटना की भनक किसी को नहीं लग सकी। दोपहर दो बजे के करीब गोतिया के घर में

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Feb 2020 06:51 PM (IST)Updated: Wed, 05 Feb 2020 06:51 PM (IST)
घर में अकेली महिला की धारदार हथियार से हत्या
घर में अकेली महिला की धारदार हथियार से हत्या

गिरिडीह: मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कैलीबाद गांव में 45 वर्षीय महिला लीलावती देवी की हत्या हथियार से प्रहार कर मंगलवार की रात को कर दी गई। हत्या के पूर्व दुष्कर्म की आशंका देख पुलिस जांच कर रही है। घर में किसी के नहीं रहने के कारण घटना की भनक किसी को नहीं लग सकी। बुधवार को दोपहर दो बजे के करीब गोतिया के घर में पपीता देने आई एक महिला ने लीलावती के बारे में पूछा। लोगों ने उसे घर में होने की बात कहते हुए उसकी खोज में उसके घर पहुंचे। घर का दरवाजा अंदर से सिर्फ सटाया हुआ था। लीलावती के रिश्तेदार शंकर जब दरवाजा खोलकर उसे आवाज दी तो किसी प्रकार की कोई जवाब नहीं मिला। खाट पर चेहरा ढंक कर लेटी हुई महिला के चेहरे पर से साड़ी का आंचल हटाया तो देख कर दंग रह गया। लीलावती मृत अवस्था में खाट पर पड़ी हुई थी। महिला का चेहरा खून से लथपथ था। ललाट पर हथियार के प्रहार से तीन जगहों पर कटा हुआ निशान था। कमरे की दीवार व सीलिग में खून के छीटे पड़े हुए थे। शंकर ने अगल-बगल के लोगों को इसकी जानकारी दी। जानकारी मिलते ही गांव के लोगों की भीड़ लग गई। इसके बाद पुलिस को घटना की सूचना दी गई। सूचना पाकर मौके पर डीएसपी संतोष कुमार मिश्रा व थाना प्रभारी रत्नेश मोहन ठाकुर अन्य पुलिस पदाधिकारियों व जवानों के साथ पहुंचे। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया। डीएसपी ने घटना के बाबत अगल-बगल के लोगों से पूछताछ की। मामले में फिलहाल पुलिस को कोई ठोस जानकारी नहीं मिल सकी। मधुपुर से पुत्र सूरज साव व बहू के आने के बाद कागजी प्रक्रिया पूरी करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया।

loksabha election banner

शंकर गया देखने तो मृत पड़ी मिली : घटना के बाबत शंकर साव ने बताया कि दोपहर करीब दो बजे बच्चे को लेकर स्कूल से वापस घर आया। इसी क्रम में गांव की ही एक महिला अपने खेत की ओर से पपीता लेकर आई। महिला ने पूछा कि सूरज की मां कहां गई है। उसका बकरी व मवेशी का आवाज आ रहा है। जिस पर लीलावती के घर में रहने की बात कहते हुए उसे देखने उसके घर गए। गली की ओर से मेन गेट में अंदर से ताला बंद था। जब दूसरे रास्ते से गए और उसे आवाज लगाए। अंदर से किसी प्रकार की आवाज नहीं आने पर उसके कमरे का दरवाजा धकेल कर खोला तो वह कमरे में खाट पर पड़ी हुई थी। चेहरे से साड़ी का आंचल हटाया तो खून से सना उसका शव पड़ा था।

सूर्याही पूजा में मधुपुर गया था बेटा: लीलावती का बेटा सूरज साव अपनी पत्नी व बच्चों के साथ आठ दिन पहले अपने पूर्व पिता के घर मधुपुर गया था। सूर्याही पूजा का आयोजन किया गया था। बेटे व बहू के मधुपुर जाने के बाद से महिला पिछले आठ दिनों से अपने घर में अकेली थी। घटना की जानकारी सूरज को फोन पर गांव के लोगों ने दिया। मां की हत्या की खबर सुनकर वह अपनी पत्नी व बच्चों के साथ कैलीबाद लौटा। सूरज पपरवाटांड में सड़क किनारे ठेला लगाकर गोलगप्पे बेचकर जीवन-यापन करता है, जबकि मृतका अपने घर में अवैध तरीके से शराब की बिक्री भी किया करती थी।

लीलावती की दूसरी तो उसके पति की थी तीसरी शादी: लीलावती की शादी वर्ष 2005 में कैलीबाद निवासी राजकुमार साव के साथ हुई थी। लीलावती की पहली शादी मधुपुर में हुई थी। उससे उसे सूरज के रूप में एक बेटा भी था। राजकुमार से शादी के बाद सूरज को चार साल तक यहां नहीं लाई थी। उसके बाद से सूरज को अपने साथ लेकर रह रही थी। वर्ष 2015 में अपने बेटे की शादी बंदरकुप्पी में की थी। लीलावती के पति राजकुमार की मौत तीन वर्ष पूर्व हो गई थी। लीलावती से शादी करने से पूर्व राजकुमार की दो शादी पहले भी हो चुकी थी। राजकुमार की पहली पत्नी की मौत हो गई थी ता दूसरी पत्नी उसे छोड़कर चली गई थी।

दुष्कर्म की संभावना की भी जांच करने का जिक्र : घटना के बाबत पुलिस उपाधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने बताया कि महिला घर में अकेली थी। संभवत: रात में हथियार से चेहरे पर प्रहार कर उसकी हत्या कर दी गई है। कमरे में शराब की बोतल व गिलास भी पाया गया है। पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा है।पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म की भी जांच कर प्रतिवेदन देने की बात कही गई है। इस घटना को अंजाम देने में संलिप्त अपराधियों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है।

अलमीरा व बक्से को भी तोड़ा : महिला की हत्या करने में शामिल अपराधियों ने उसके कमरे में रखे बक्से व आलमीरा को भी तोड़ा है। एक कमरे में अलमीरा खुला हुआ था, जिसमें नकद बीस हजार रुपये से अधिक पड़ा है। कुछ जेवरात भी उसमें रखा हुआ मिला है। हत्यारों ने संभवत: लूटपाट नहीं की है, लेकिन आलमीरा व बक्से को तोड़ कर छोड़ दिया है।

बेटे-बहू की चीत्कार से रो पड़े लोग: घटना के बाद मृतका के घर के पास महिलाओं के साथ-साथ काफी भीड़ जुट गई। मधुपुर से बेटे व बहू के पहुंचते ही उनके चित्कार से माहौल गमगीन हो गया। उनके रोने व चित्कार करने से वहां मौजूद महिलाओं के आंखों से भी आंसू छलक पड़ी।

महिला की हत्या की खबर मिलते ही कई प्रतिनिधि भी उसके घर पहुंचे। मौके पर जिला परिषद के उपाध्यक्ष कामेश्वर पासवान, महेशलुंडी पंचायत के मुखिया हरगौरी साव समेत अन्य वहां पहुंचकर घटना की जानकारी लेते हुए पीड़ित परिवार को सांत्वना दिया। साथ ही अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.