जागरण संवाददाता, गिरिडीह: शहर के अंबेडकर भवन में मंगलवार को मतदाता जागरूकता अभियान के तहत कार्यशाला का आयोजन किया गया। अंबेडकर सामाजिक संस्थान और ग्राम स्वराज अभियान की ओर से आयोजित कार्यशाला में मतदान के महत्व पर चर्चा की गई। संस्था के सचिव रामदेव विश्वबंधु ने कहा कि जितना मूल्य देश के प्रधानमंत्री के एक वोट का है, उतना ही मूल्य समाज के हर व्यक्ति के मत का है। वोट देने से पहले हमें सोच-विचार करने की आवश्यकता है।

पटना से आई डॉ शरद कुमारी ने कहा कि आज भी हमारा देश शिक्षा, स्वास्थ्य, पानी, बिजली आदि की मूलभूत समस्याओं से लड़ रहा है। प्रो. एके वाष्र्णेय ने कहा कि संविधान प्रदत्त अधिकार एवं आरक्षण कटने के संकेत स्पष्ट दिख रहे हैं। झामुमो के केंद्रीय सचिव सुदिव्य कुमार सोनू ने कहा कि जनतंत्र में जनता ही मालिक है। 70 साल में धीरे-धीरे जनतंत्र विकसित हो रहा है। शिक्षा, रोजगार, विस्थापन, पलायन, गरीबी हमारा मुद्दा होना चाहिए।

फारवर्ड ब्लाक के सोमनाथ मुखर्जी, सामाजिक कार्यकर्ता शिवनाथ साव, कर्मचारी संगठन के नेता अशोक सिंह आदि ने भी विचार व्यक्त किए। मौके पर वजीर दास, गौतम सागर, संजना सिंह, सहदेव राणा, गोपाल, असगर अंसारी आदि उपस्थित थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस