संवाद सहयोगी, सरिया/डुमरी (गिरिडीह) : यात्री बस और मारुति वैन के बीच टक्कर में दो युवकों की मौत हो गई। दोनों रिश्ते में भाई थे। दुर्घटना सरिया थाना क्षेत्र के सरिया-बिरनी मुख्यमार्ग पर निमातांड बस्ती स्थित संस्कृत विद्यालय के पास शुक्रवार सुबह हुई। वैन में फंसे दोनों के शवों को काफी मशक्कत के बाद निकाला गया। यह बस प्रतिदिन कोलकाता से राजधनवार चलती है।

डुमरी के जामतारा निवासी 25 वर्षीय सूरज शर्मा और 20 वर्षीय रोहित शर्मा वैन से बिरनी के बरमसिया में किसी होटल में रेडीमेड मिठाई बेचकर सुबह लौट रहे थे। इसी बीच उस स्थान पर सामने से आ रही परिवर्तन नामक बस से सीधी टक्कर हो गई। बस ने वैन को रौंद दिया। सूरज अपने माता-पिता का एकलौता पुत्र था। उसका ममेरा भाई रोहित भी उसके साथ करता था।

----------------

डेढ़ घंटे तक वैन में फंसे रहे शव :

हादसे के बाद वहां लोगों की काफी भीड़ जमा हो गई। सरिया मध्य के जिला परिषद अनूप पांडेय ने मदद के लिए मोर्चा संभाला। लोगों की सहायता से इंजन में फंसे दोनों युवकों के शव को बाहर निकालने की कोशिश की गई। करीब डेढ़ घंटा तक काफी मशक्कत करने के बाद शवों को बाहर निकाला जा सका।

---------------------

ट्रक को ओवरटेक करने के दौरान हादसा

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सरिया से बिरनी की ओर जा रही बस ने एक ट्रक को ओवरटेक कर निकलने की फिराक में वैन को अपनी चपेट में ले लिया। घटना के बाद बस का चालक व कंडक्टर फरार हो गए। उसमें सवार लोग भी अपने-अपने सामान लेकर आपाधापी में भागते नजर आए। बस बिरनी के किसी व्यक्ति की है।

विधायक विनोद सिंह व भाजपा नेता प्रदीप साहू भी घटना स्थल पहुंचे। परिजनों को ढाढ़स बंधाया। विधायक ने मृतकों के परिवार को उचित मुआवजा दिलाने की बात कही। उन्होंने इस मसले पर परिजनों और थाना प्रभारी से विचार-विमर्श भी किया। थाना प्रभारी ने कहा कि शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है। -----------

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस