गिरिडीह, जागरण संवाददाता। गिरिडीह के पचंबा और मुफस्सिल थाना क्षेत्र में मंगलवार और बुधवार को हुए सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। पोस्टमार्टम के बाद दोनों के शव को स्वजनों को सौंप दिया गया।

पहली घटना मंगलवार रात को पचंबा थाना अंतर्गत लखारी गांव के पास घटी। यहां बाइक की टक्कर से नगर थाना अंतर्गत भंडारीडीह विश्वकर्मा गली निवासी लगभग 45 वर्षीय बलबीर सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। सदर अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद धनबाद रेफर कर दिया गया था। स्वजन उसे लेकर शहर स्थित एक नर्सिंग होम ले गए। वहां पर उसे मृत घोषित कर दिया गया।

मेला घूमने के लिए निकला था युवक

मृतक के भाई बालेश्वर सिंह ने बताया कि बलबीर पूजा का मेला घूमने के लिए निकले थे। इसके बाद घर के भी सभी लोग मेला घूमने चले गए। रात को सूचना मिली की बलबीर को किसी बाइक चालक ने टक्कर मार दी है, वह अस्पताल में हैं। गांव के लोगों ने बताया कि बलबीर पैदल लखारी आया था। पीछे से बाइक सवार तीन लोग उसे टक्कर मार फरार हो गए।

दूसरी घटना बुधवार को मुफस्सिल थाना अंतर्गत गिरिडीह कालेज के पास घटी। यहां पुत्र के लिए कुरकुरे लाने जा रहे महेशलुंडी निवासी लगभग 22 वर्षीय जितेंद्र दास को बाइक चालक ने टक्कर मार दी। इस घटना में वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे धनबाद रेफर कर दिया गया। धनबाद ले जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई।

स्वजनों ने बताया कि जितेंद्र पत्नी और बच्चों को लेकर बेंगाबाद थाना अंतर्गत चुंगलो गांव ससुराल गया था। बुधवार को वह सभी बाइक से घर वापस लौट रहा था। घटना के बाद चालक बाइक छोड़ कर फरार हो गया।

डुमरी में पांच की हालत गंभीर

डुमरी थाना क्षेत्र के डुमरी- बेरमो पथ पर दो स्थानों पर बुधवार की देर शाम हुए सड़क दुर्घटना में आठ लोग घायल हो गए। इसमें गंभीर रूप से घायल पांच को प्राथमिक इलाज के बाद रेफर कर दिया गया। वहीं मामूली रूप से जख्मी तीन लोगों का अस्पताल में ही इलाज किया गया। 

Edited By: Mujataba Ansari

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट