Move to Jagran APP

ट्रक बरामद, मालिक-चालक पर शिकंजा

गांडेय (गिरिडीह) धनबाद-गिरिडीह सड़क मार्ग पर ताराटांड़ के भलपहरी से सात लाख रुपये

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Aug 2021 08:47 PM (IST)Updated: Tue, 03 Aug 2021 08:47 PM (IST)
ट्रक बरामद, मालिक-चालक पर शिकंजा

गांडेय (गिरिडीह) : धनबाद-गिरिडीह सड़क मार्ग पर ताराटांड़ के भलपहरी से सात लाख रुपये का हार्डकोक समेत ट्रक लूट का पर्दाफाश करने के लिए गिरिडीह पुलिस ने मंगलवार को धनबाद एवं बंगाल में छापेमारी की। इस छापेमारी का नेतृत्व

loksabha election banner

एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह कर रहे हैं। पुलिस आरोपितों के बिल्कुल करीब बताई जा रही है। लूटा हुआ ट्रक भी पुलिस बरामद कर चुकी है। सूत्रों के अनुसार पुलिस इस नतीजे पर पहुंची है कि पैसे के लालच में ट्रक के मालिक व चालक मो. आजाद ने मिलकर लूट की घटना की पटकथा लिखी थी। वैसे फिलहाल पुलिस इस मामले में कुछ भी बोलने से परहेज कर रही है।

-जांच में ट्रक चालक की भूमिका लगी संदेहास्पद : ट्रक लूट मामले की जांच के क्रम में पुलिस को जंगल में बंधक मिले तोपचांची निवासी चालक मो. आजाद की भूमिका संदेहास्पद लगी थी। पुलिस की जांच में गोविदपुर से गिरिडीह तक मुख्य सड़क के किसी भी सीसीटीवी फुटेज में ट्रक के गुजरने का प्रमाण नहीं मिला था। वहीं हल्दिया से गिरिडीह तक चार सौ किलोमीटर की दूरी तय करने में चार दिनों के समय लगने ने भी संदेह को और मजबूत कर दिया था। चालक से पूछने पर तरह तरह का बहाना बना रहा था। पुलिस की सख्ती के बाद लूट की घटना से लगभग पर्दा उठ गया है। लूटा गया ट्रक फुसरो की एक कंपनी का है। शामिल ट्रक मालिक भी पुलिस की रडार पर है।

मालूम हो कि ट्रक आठ जुलाई को धनबाद से हार्ड कोक लेकर बंगाल के हल्दिया गया था। कागज में त्रुटि होने के कारण वहां ट्रक खाली नहीं हो पाया। वहां 20 दिन तक ट्रक खड़ा रहा। पुन: हार्डकोक मालिक ने ट्रक चालक को हार्ड कोक गिरिडीह की चाइना फैक्ट्री ले जाने का निर्देश दिया। मालिक के निर्देश पर ट्रक 27 जुलाई को हल्दिया से गिरिडीह चाइना फैक्ट्री के लिए निकली परंतु रविवार आधी रात को भलपहरी से रहस्यमयी तरीके से गायब हो गई। सोमवार को ट्रक चालक भलपहरी के जंगल में बंधक बना मिला था। चालक ने दो पल्सर बाइक से आए पांच अज्ञात अपराधियों पर ट्रक को ओवरटेक करने की बात कही थी। अपराधियों पर हथियार दिखाकर उसे बंधक बनाते हुए ट्रक लूटने का आरोप लगाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.