Move to Jagran APP

पूर्व विधायक की पत्नी सहित तीन महिलाओं ने मारी बाजी

गिरिडीह : जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुए पंचायत उपचुनाव में जमुआ के पूर्व विधायक चंद्रिका

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Dec 2018 09:27 AM (IST)Updated: Sun, 23 Dec 2018 09:27 AM (IST)
पूर्व विधायक की पत्नी सहित तीन महिलाओं ने मारी बाजी
पूर्व विधायक की पत्नी सहित तीन महिलाओं ने मारी बाजी

गिरिडीह : जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुए पंचायत उपचुनाव में जमुआ के पूर्व विधायक चंद्रिका महथा की पत्नी सुमित्रा देवी सहित तीन महिलाओं ने बाजी मारी है। इसमें दो पंचायत समिति सदस्य चुनीं गई तो एक वार्ड सदस्य। उपचुनाव की मतगणना शनिवार को बाजार समिति में हुई। सात पदों के लिए हुए उप चुनाव में पड़े मतों की गिनती गहमागहमी के बीच कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुई। सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई, जो करीब ढ़ाई बजे तक पूरी हुई। साढ़े तीन राउंड में गिनती पूरी की गई। एक मुखिया, चार पंचायत समिति सदस्य और दो वार्ड सदस्य के विजेता की घोषणा की गई।

loksabha election banner

मतगणना के बाद देवरी के असको से पंचायत समिति सदस्य पद पर सुमित्रा देवी को विजयी घोषित किया गया। धनवार की गोरहंद पंचायत से कविता देवी व गिरिडीह पंचायत से रवींद्र कुमार ¨सह, जमुआ की चुंगलखार पंचायत से सुरेंद्र पासवान ने अपने-अपने प्रतिद्वंद्वियों को शिकस्त देते हुए पंसस पद पर कब्जा जमाया। बिरनी प्रखंड की शाखाबारा पंचायत से राजेंद्र यादव मुखिया पद पर निर्वाचित हुए। देवरी की घोसें पंचायत के वार्ड नंबर तीन से दशरथ महतो और धनवार की बरजो पंचायत के वार्ड एक से नजमुन निशा वार्ड सदस्य चुने गए।

पंचायत प्रतिनिधियों को मिला प्रमाणपत्र

उपचुनाव में जीत दर्ज करने वाले सभी प्रत्याशियों को मतगणना के बाद प्रमाणपत्र प्रदान किया गया। नवनिर्वाचित पंस सदस्यों को एआरओ सह खोरीमहुआ एसडीएम धीरेंद्र कुमार ¨सह, मुखिया को बगोदर-सरिया के कार्यपालक दंडाधिकारी राजेश कुमार ¨लडा और वार्ड सदस्यों को धनवार व देवरी के सीओ क्रमश: शशिकांत ¨सकर व कुमार देवेश द्विवेदी ने प्रमाणपत्र दिया।

विजेता व दूसरे नंबर पर रहे प्रत्याशियों को मिले मत

पंचायत समिति सदस्य

सुमित्रा देवी : 1503

मुकेश पासवान : 492

------

कविता देवी : 433

गरुण बीबी : 332

-----

सुरेंद्र पासवान : 656

प्रणय कुमार ¨सह : 453

-----

रवींद्र कुमार ¨सह : 2267

मुकेश यादव : 766

-----

मुखिया प्रत्याशी

राजेंद्र यादव : 904

मो. कमरूद्दीन अंसारी : 580

-----

वार्ड सदस्य

नजमुन निशा : 104

शमीना खातून : 30

दशरथ महतो : 91

खोसी प्रसाद वर्मा : 59


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.