Move to Jagran APP

भ्रष्टाचार के खिलाई पार्षदों ने उठाई आवाज

जागरण संवाददाता, गिरिडीह : स्वच्छता ही सेवा है, इस अभियान को सफल बनाने के लिए नगर निगम के

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 11:36 PM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 11:36 PM (IST)
भ्रष्टाचार के खिलाई पार्षदों ने उठाई आवाज
भ्रष्टाचार के खिलाई पार्षदों ने उठाई आवाज

जागरण संवाददाता, गिरिडीह : स्वच्छता ही सेवा है, इस अभियान को सफल बनाने के लिए नगर निगम के सभागार में पार्षदों की बैठक शुक्रवार को आयोजित की गई। भ्रष्टाचार के मसले पर हंगामा करने के बाद पार्षदों और प्रतिनिधियों ने बैठक का बहिष्कार किया। सभी ने नगर निगम के खिलाफ नारेबाजी की।

loksabha election banner

पार्षदों ने कहा कि नगर निगम में विकास के नाम पर अब केवल खानापूर्ति हो रही है। प्रधानमंत्री आवास योजना में कर्मी लूट मचाए हुए हैं। इसके खिलाफ शिकायत करने के बाद कार्रवाई नहीं होती है। शहर में 72 शौचालय बनाए गए हैं जिसके निर्माण में अनियमितता तो बरती ही गई। तारीख में सभी शौचालय बंद पड़े हैं। अगर इसे बंद ही रखना था तो इसे बनाया क्यों गया? पेवर ब्लॉक बिछाने में अनियमितता बरती जा रही है। लोगों को गदंगी के साथ-साथ पेयजल की किल्लत की समस्या से जूझना पड़ रहा है। इस समस्याओं को दूर करने के बजाय लोगों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाया जा रहा है।

बैठक की शुरुआत ठीक रही लेकिन जैसे ही डिप्टी मेयर प्रकाश राम ने स्वच्छता संबंधी बात उठाई तो पार्षद गुड़िया देवी एवं सुमित कुमार ने मुद्दा उठा दिया। कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना में लाभुकों से पैसे वसूले जाने का मामला उठाते हुए कहा कि इसकी शिकायत भी नगर आयुक्त से की गई, लेकिन अभी तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई। शौचालय बनाने, मार्केट बनाने, पेवर ब्लॉक बनाने समेत में लूट-खसोट हो रही है। सभी योजनाओं की उच्चस्तरीय जांच कराई जाए। जब पार्षदों की इन बातों पर ध्यान नहीं दिया गया तो सभी नारेबाजी करते हुए बैठक से बाहर निकल गए। बहिष्कार करनेवालों में गुड़िया देवी, सुमित कुमार, सरिता श्रीवास्तव, अशोक राम, रामचंद्र दास, मोहम्मद सिराज, नूर मोहम्मद, पार्षद प्रतिनिधि अनिल गुप्ता, अजयकांत झा, हब्लू गुप्ता आदि शामिल थे।

---

--------------- दबाव में नहीं करेंगे काम : नगर आयुक्त

नगर आयुक्त गणेश कुमार ने कहा कि दबाव में आकर कोई भी गलत काम नहीं करेंगे। राजनीति के तहत इसका बहिष्कार पार्षद के प्रतिनिधियों ने किया है। पार्षदों की शिकायत पर जांच की जा रही है, बगैर जांच के किसी पर कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। जहां तक पानी की समस्या की बात है, यह आज की नहीं बल्कि पुराना है। इसका हल खोजा जा रहा है। निगम के पास कोई जादू की छड़ी नही है कि छड़ी घुमाया और समस्या का हल हो जाएगा। प्रयास किया जा रहा है, सभी समस्याओं का समाधान हो जाएगा।

--------------------

हंगामा करने वालों को शोकॉज : मेयर

मेयर सुनील कुमार पासवान ने कहा कह यह बैठक स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्वच्छता ही सेवा है को सफल बनाने के लिए बुलाई गई थी। सेवा दिवस के अवसर पर 17 से 25 सितंबर तक आयोजित किया जाना है, जिसमें स्लम एरिया में मेडिकल कैंप लगाकर उसे क्षेत्र को कुपोषणमुक्त करने की योजना है। ार्षदों के प्रतिनिधियों को नियमों को शिथिल करते हुए बैठने की अनुमति दी गई थी, लेकिन इन्हीं के कारण इसका बहिष्कार हुआ है। वे उन पार्षदों को कारण बताओ नोटिस देंगे जिनके प्रतिनिधियों ने यहां हंगामा किया है। यह हंगामा पार्षद सुमित कुमार ने आरंभ किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.