जागरण संवाददाता, गिरिडीह: नगर थाना क्षेत्र के ¨झझरी मोहल्ला निवासी भूदेव चौधरी के आवास में किराए पर रहने वाले आयुर्वेदिक वैद्य के कमरे में सदर अनुमंडल पदाधिकारी राजेश प्रजापति के नेतृत्व में मंगलवार की शाम छापेमारी की गई। हालांकि उस समय वैद्य आरके मिश्रा मौके पर नहीं थे। उनके सहयोगी प्रेमनाथ से पूछताछ की गई।

कमरे की तलाशी में दवा तथा अन्य सामग्री बरामद की गई। बरामद दवाइयों को जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा जाएगा। जांच के दौरान कमरे को सील कर दिया गया। एसडीएम को गुप्त सूचना मिली थी कि वैद्य आरके मिश्रा गुप्त रोगों के साथ-साथ अन्य गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए दवा बेचते हैं। एसडीएम राजेश प्रजापति ने बताया कि संभावना कुछ और जताते हुए गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी, जिसके आधार पर छापेमारी के दौरान दवाइयों को जब्त करते हुए उसे जांच के लिए भेजा जा रहा है। अगर जांच में इन दवाइयों में कुछ भी गड़बड़ी पायी गई तो वैद्य के अलावे अन्य लोगों पर भी कार्रवाई की जायेगी।

छापेमारी में सीओ धीरज ठाकुर, उत्पाद अधीक्षक अवधेश कुमार ¨सह, त्रिपुरारी कुमार, नगर थाना के एएसआई आरके ¨सह समेत अन्य शामिल थे।

ये सामग्री जब्त: वैद्य के कमरे की तलाशी के क्रम में कई दवाइयों को छापेमारी टीम ने जब्त किया है। जब्त दवाइयों में काले रंग की गोली, दवा बनाने वाला पाउडर 10 किलो, लिक्विड, पांच प्रकार का चूर्ण समेत पर्चा व अन्य सामाग्री शामिल है।

यूपी के रहने वाले हैं वैद्य: आयुर्वेदिक दवा देनेवाले वैद्य उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ थाना क्षेत्र के कुंदा गांव के रहने वाले हैं। वह जनवरी 2018 से भूदेव चौधरी के मकान में किराए पर कमरा लेकर रह रहे हैं।

Posted By: Jagran