Move to Jagran APP

छह माह बाद भी नहीं मिला हत्यारोपित जावेद की सुराग

गिरिडीह महेशलुंडी निवासी 24 वर्षीय रंजीत साव की हत्या करने वाला मुख्य आरोपित धोबीडीह गा

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Jun 2021 12:15 AM (IST)Updated: Wed, 23 Jun 2021 12:15 AM (IST)
छह माह बाद भी नहीं मिला हत्यारोपित जावेद की सुराग
छह माह बाद भी नहीं मिला हत्यारोपित जावेद की सुराग

गिरिडीह : महेशलुंडी निवासी 24 वर्षीय रंजीत साव की हत्या करने वाला मुख्य आरोपित धोबीडीह गांव निवासी जावेद अंसारी की गिरफ्तारी पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है। घटना के छह माह बीत जाने के बाद भी पुलिस हत्यारोपित की गिरफ्तारी की बात तो दूर उसके छिपे रहने के ठिकाने का भी सुराग नहीं ढूंढ सकी है। कुर्की समेत अन्य पुलिसिया कार्रवाई के बाद भी जावेद पुलिस के हाथ नहीं आ सका है। पुलिस की टीम उसके रमजान माह में घर आने का इंतजार कर रही थी और उसे दबोचने को योजना बना रखी थी, लेकिन योजना सफल नहीं हो सकी। वह रमजान में घर नहीं पहुंचा। घटना के बाद पुलिस की कई टीम मुख्य जावेद को अपनी गिरफ्त में लेने के लिए जिले से लेकर दूसरे जिले व प्रांत में भी कई स्थानों पर छापेमारी की, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं ढूंढ सकी।

loksabha election banner

गौरतलब है कि गांव में आपस में खेले जाने वाली कमेटी की राशि को लेकर महेशलुंडी निवासी रंजीत की हत्या 17 दिसंबर 2020 को गुजियाडीह स्थित एक खंडहरनुमा बंगला में शराब की पार्टी करने के बाद कर दी गई थी। यह हत्या धोबीडीह निवासी जावेद अंसारी ने अपने दोस्त मो. मोकिम अंसारी के साथ मिलकर कर दी थी। हत्या करने के बाद शव को खंडहरनुमा बंगले के नीचे झाड़ी के पास फेंककर फरार हो गया था। वह साइबर कैफे में काम करता था। घटना के 19 दिन बीत जाने के बाद भी हत्यारोपित की गिरफ्तारी नहीं होने से आक्रोशित गांववासी व स्वजनों ने चार जनवरी 2021 को थाने का घेराव करते हुए प्रदर्शन किया था। हत्या में शामिल मोकिम को घटना के दो दिन बाद गिरफ्तार कर लिया गया था। मोकिम ने ही रंजीत की हत्या का सारा राज पुलिस के समक्ष उगला था।

- इश्तेहार समेत कुर्की तक की कार्रवाई : हत्यारोपित को दबोचने के लिए उसके खिलाफ पुलिस ने दबाव बनाते हुए इश्तेहार समेत कुर्की तक की कार्रवाई कर चुकी है लेकिन वह फिलहाल पुलिस की गिरफ्त से दूर है। 19 जनवरी को पुलिस की टीम ढोल नगाड़े के साथ हत्यारोपित के घर पहुंचकर उसके फरार रहने, न्यायालय में आत्मसमर्पण कराने व कुर्की जब्ती करने का इश्तेहार चिपकाई थी। हत्यारोपित के आत्मसमर्पण नहीं करने पर पुलिस 27 फरवरी 2021 को जावेद के घर की कुर्की जब्ती की थी लेकिन अब तक पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर सकी है।

- वर्जन :

हत्यारोपित जावेद की गिरफ्तारी को लेकर घटना के बाद से ही पुलिस लगातार छापेमारी की है। न्यायालय के आदेश से कुर्की जब्ती भी की गई। पुलिस की टीम शीघ्र ही उसे गिरफ्तार कर लेगी।

अनिल कुमार सिंह, सदर एसडीपीओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.