Move to Jagran APP

विवाहिता की हत्या, ससुर गिरफ्तार

मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बरवाडीह भूतबंगला के समीप पहाड़ीडीह में दहेज को लेकर एक विवाहिता की हत्या शनिवार को कर दी गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेते हुए पूछताछ करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Jun 2020 06:09 PM (IST)Updated: Sat, 27 Jun 2020 06:09 PM (IST)
विवाहिता की हत्या, ससुर गिरफ्तार
विवाहिता की हत्या, ससुर गिरफ्तार

गिरिडीह : बरवाडीह भूतबंगला के समीप पहाड़ीडीह में दहेज को लेकर एक विवाहिता की हत्या शनिवार को कर दी गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पूछताछ करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। पुलिस ने मृतका के ससुर मुख्तार अंसारी को हिरासत में ले लिया है। मृतका के पिता धनबाद जिले के गोविदपुर थाना क्षेत्र के रजानगर निवासी मो. इस्लाम ने थाने में आवेदन देकर उनकी बेटी की हत्या करने का आरोप लगाते हुए पति समेत अन्य के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है।

loksabha election banner

जिनलोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है उनमें मृतका के पति एजाज अंसारी, ससुर मुख्तार अंसारी, सास सकीना खातुन, ननद मुस्कान परवीन, गोतनी रजिया खातुन, नौशाद अंसारी, एकबाल अंसारी व रिकूं अंसारी शामिल हैं। प्राथमिकी में कहा है कि उन्होंने अपनी बेटी रुखसार खातून की शादी पिछले वर्ष 17 अक्टूबर को एजाज अंसारी के साथ की थी। शादी के करीब एक माह तक उसे ससुरालवालों ने ठीक से रखा। आरोप है कि उसके बाद उक्त सभी दहेज के रूप में मायके से दो लाख रुपये लाने को लेकर शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगे। मांगी गई राशि नहीं लाने पर जान से मारने की धमकी भी दी जाती थी। आरोप लगाया कि ससुरालवाले यहां भी फोन कर रुपये की मांग करते थे और नहीं देने पर रुखसार को जान से मारने की उन्हें धमकी देते थे। शुक्रवार की रात को एजाज व ससुराल के अन्य सभी लोगों ने मिलकर उसकी हत्या कर दी। बेटी की मृत्यु होने की सूचना पुलिस के माध्यम से उन्हें मिली जिसके बाद वे बरवाडीह स्थित उसकी ससुराल पहुंचे। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद ससुर को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

----------

दहेज के लिए जहर खिलाकर महिला की हत्या

गिरिडीह/गांडेय : दहेज को लेकर गांडेय थाना क्षेत्र के कच्छैल गांव में पति-पत्नी के बीच हुए विवाद में जहर पिला देने से महिला की मौत हो गई। मृतका नगमा परवीन का मायका मुफस्सिल थाना क्षेत्र के टीकोडीह गांव में है। मृतका के पिता निजामुद्दीन अंसारी ने बताया कि नगमा की शादी छह साल पहले कच्छैल गांव निवासी रियाज अंसारी के साथ हुई थी। पति समेत ससुराल के अन्य सदस्य उसे दहेज को लेकर प्रताड़ित करने लगे। कई बार पंचायत भी हुई थी और मामले को सलटाया गया, लेकिन दहेज के रूप में राशि लाने को लेकर उसके ऊपर दबाव बनाते हुए शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का सिलसिला नहीं थम रहा था। शुक्रवार की रात को भी नगमा के साथ ससुरालवालों ने मारपीट कर व जहर खिलाकर उसकी हत्या कर दी। घटना के बाद शनिवार को नगमा को सदर अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसकी सूचना मायकेवालों को फोन पर दी गई तथा मायके से परिजनों के आने के पहले ही शव को सदर अस्पताल में छोड़कर ससुरालवाले फरार हो गए। मृतका के पिता ने उसके पिता रियाज अंसारी, सास मरियम बीबी, ससुर मंजूर अंसारी के अलावा अन्य पर बेटी को मारपीट करने के बाद जहर खिलाकर हत्या करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को अपना बयान दिया है। पुलिस इसी बयान के आधार पर मामले की तहकीकात करने में जुटी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.