Move to Jagran APP

कई पंचायत के लोगों को नहीं मिल रही सहायता

एक ओर जहां देशभर में बढ़ते विषाणु संक्रमण के समय केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा युद्ध स्तर पर लोगो को विभिन्न आवश्यक सहायता पहुंचाने का कार्य किए जा रहे हैं वहीं दूसरी ओर डुमरी प्रखंड के कई पंचायत प्रशासन की इन सहायता से वंचित हो रहे हैं।बतांदें कि प्रतिदिन जिले के डीसी राहुल कुमार सिन्हा द्वारा जिले भर के हर घर

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 07:51 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 07:51 PM (IST)
कई पंचायत के लोगों को नहीं मिल रही सहायता

डुमरी : एक ओर जहां देशभर में बढ़ते विषाणु संक्रमण को देखते हुए केंद्र एवं राज्य सरकार की ओर से युद्धस्तर पर लोगों को विभिन्न सहायता पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है, वहीं डुमरी प्रखंड की कई पंचायत प्रशासन की इन सहायता से वंचित हैं। बता दें कि प्रतिदिन डीसी राहुल कुमार सिन्हा जिले भर के हर घर में सहायता पहुंचाने के लिए सभी प्रखंडों में टास्क फोर्स का गठन कर रहे हैं। जिला मुख्यालय में कई दिनों से उपायुक्त एवं एसपी सुरेन्द्र झा के नेतृत्व में लगातार सेवाएं प्रदान की जा रही है। लोगों के दरवाजे दरवाजे पहुंचकर कोविड 19 की रोकथाम में लगी टीम के पदाधिकारी एवं सदस्य खाद्यान्न, संक्रमण से बचाव को सैनिटाइजर, नोज मास्क आदि वितरित कर रहे हैं। वहीं अर्धशहरी क्षेत्र डुमरी, जामतारा, इसरी बाजार सहित मधगोपाली, चैनपुर, कुलगो, कल्हाबार, अतकी आदि पंचायतों के लोगों से प्रखंड में बने समन्वय समिति के सदस्यों ने मुंह मोड़ लिया है जिससे लॉक डाउन की इस अवधि में घरों में रह रहे लोग नाराजगी जाहिर कर रहे हैं।कईयों ने सोशल मीडिया पर प्रशासन के विरूद्ध भड़ास निकाली है साथ ही मोबाइल पर इस संवाददाता को बताया कि डीसी एवं एसपी लोग केवल शहरी क्षेत्र पर ध्यान दे रहे हैं जबकि दूरदराज गांव वाले तथा अ‌र्द्धशहरी क्षेत्र के लोगों को यूं ही छोड़ दिया गया है। इस संबंध में जब इस संवाददाता ने कोरोना वायरस संक्रमण मॉनिटरिग को ले बनी प्रखंड स्तरीय समिति के अध्यक्ष सह बीडीओ सोमनाथ बंकिरा से उपरोक्त पंचायतों में समिति के किए जा रहे कार्यों के बार में पूछा तो उन्होंने कहा कि सभी इंसुलाईजर के लिए पंचायत सचिवालय को साफ करवा लिया गया है। चुनाव के समय जो कलस्टर बनाया गया था वहां भी साफ सफाई करवा ली गई है। समय आने पर तुरंत बैड लगवा लिया जाएगा। सभी मुखिया व पंचायत समिति सदस्य युद्धस्तर पर लगे हुए हैं। गांव में वैसे लोग जिनका कार्ड नहीं बना है व गरीबी स्थिति का लिस्ट तैयार हो गया है, सभी को राशन मुहैया कराया जाएगा।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.