Move to Jagran APP

घंटों ट्रांसफार्मर से लटकता रहा बिजली कर्मी का शव

संवाद सहयोगी, झारखंडधाम (गिरिडीह): परसन ओपी क्षेत्र के चुंजखो गांव के नवनिर्मित मस्जिद प्रांग

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Sep 2018 07:18 PM (IST)Updated: Wed, 05 Sep 2018 07:18 PM (IST)
घंटों ट्रांसफार्मर से लटकता रहा बिजली कर्मी का शव
घंटों ट्रांसफार्मर से लटकता रहा बिजली कर्मी का शव

संवाद सहयोगी, झारखंडधाम (गिरिडीह): परसन ओपी क्षेत्र के चुंजखो गांव के नवनिर्मित मस्जिद प्रांगण में लगे ट्रांसफार्मर में बुधवार सुबह केंदुआ पंचायत के नावाडीह निवासी 24 वर्षीय लक्ष्मण विश्वकर्मा का शव लटकता पाया गया। देखते ही देखते घटनास्थल पर सैकड़ों लोग जमा हो गए।

loksabha election banner

लक्ष्मण प्राइवेट बिजली मिस्त्री का काम करता था। बताया जाता है कि मंगलवार की सुबह वह काम करने की बात कह घर से निकला और बुधवार की सुबह उसका शव मिला। लोग इस बात की भी चर्चा कर रहे थे कि उसे यहां किसने बुलाया तथा बिजली ठीक करने को कहा। काफी देर तक उसकी जेब में मोबाइल बजता रहा। मामले की सूचना मिलने पर मृतक की पत्नी रेणु देवी, मां कुंती देवी व भाई बूंदलाल विश्वकर्मा भी घटनास्थल पर पहुंचे। सबका रो-रोकर बुरा हाल था। दो बजे तक वहां नहीं पहुंचे बिजली विभाग के लोग: ग्रामीण विभाग के कर्मियों को सुबह से ही फोन करते रहे, लेकिन दोपहर दो बजे तक कोई वहां नहीं पहुंचा। विभाग के एसडीओ का मोबाइल बंद पड़ा था। मुआवजे के लिए जाम की सड़क: मृतक के आश्रितों को मुआवजा देने की मांग पर ग्रामीणों ने कोड़ाडीह मोड़ को जाम कर दिया। जिप सदस्य जयंती चौधरी व रेखा अग्रवाल, माले कार्यकर्ता कयूम अंसारी तथा ग्रामीणों ने धनवार सरिया पथ पर कोड़ाडीह स्थित झारखंडधाम प्रवेश द्वार के पास घंटों आवागमन बाधित रखा। ग्रामीणों का कहना था कि जब तक विभाग का कोई कर्मी वहां नहीं आता है, तब तक ट्रांसफार्मर से शव नीचे नहीं उतारा जाएगा। भाजपा के प्रखंड अध्यक्ष नकुल राय, सुबोध राय, अनिल राय, प्रमुख प्रतिनिधि सुबोध ¨सह आदि ने वहां पहुंचकर घटना की जानकारी ली तथा मृतक के आश्रित को उचित मुआवजा देने की मांग की। मुआवजा देने पर सहमत हुआ विभाग: बिजली विभाग के सहायक अभियंता मनोज कुमार, डीएसपी राजीव कुमार, सीओ शशिकांत ¨सकर, थानेदार परसन, धनवार के अलावा भाजपा के कई कार्यकर्ताओं व ग्रामीणों की बैठक में आश्रित मुआवजे पर सहमति बनी। तय हुआ कि बिजली विभाग डेढ़ लाख रुपये तथा गांव चुंजखो अंजुमन कमेटी एक लाख 70 हजार आश्रितों को देगी। तत्काल कमेटी ने 20 हजार तथा विभाग ने 10 हजार रुपये दिए। बाकी राशि विभाग प्रक्रिया के तहत देगा। वहीं कमेटी ने एक महीने के भीतर राशि दे देने की बात कही। इधर धनवार विधायक राजकुमार यादव ने भी मौके पर पहुंचकर उसके परिजनों को उचित मुवावजा दिलाने का भरोसा दिलाया, तब जाम हटाया गया। बैठक में भाजपा के सुबोध राय, भाजपा प्रखंड अध्यक्ष नकुल राय, अनिल राय, गांव के सदर सेक्रेटरी आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.