Move to Jagran APP

सीसीएल डीएवी का उत्कृष्ट प्रदर्शन, शत प्रतिशत सफलता

सीसीएल डीएवी के बच्चों ने सीबीएसई बारहवीं की परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। यहां के शत प्रतिशत बच्चों ने सफलता हासिल की है वहीं विज्ञान संकाय की तसकीन सबा (97.2) एवं वाणिज्य के प्रणव अग्रवाल (96) ने टॉपर बनकर स्कूल का मान बढ़ाया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 13 Jul 2020 08:06 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jul 2020 08:06 PM (IST)
सीसीएल डीएवी का उत्कृष्ट प्रदर्शन, शत प्रतिशत सफलता
सीसीएल डीएवी का उत्कृष्ट प्रदर्शन, शत प्रतिशत सफलता

गिरिडीह : सीसीएल डीएवी के बच्चों ने सीबीएसई बारहवीं की परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। यहां के शत प्रतिशत बच्चों ने सफलता हासिल की है, वहीं विज्ञान संकाय की तसकीन सबा (97.2) एवं वाणिज्य के प्रणव अग्रवाल (96) ने टॉपर बनकर स्कूल का मान बढ़ाया है। इस स्कूल के विज्ञान संकाय से 77 एवं वाणिज्य संकाय से 74 छात्र-छात्रा परीक्षा में शामिल हुए थे। सभी ने सफलता हासिल कर विद्यालय परिवार को गौरवान्वित किया है।

loksabha election banner

विद्यालय में जश्न का माहौल

इस सफलता पर सीसीएल डीएवी में जश्न का माहौल रहा। प्राचार्य बीपी राय एवं उप प्राचार्य एचजी तिवारी ने इस सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए इसका श्रेय बच्चों, शिक्षकों और अभिभावकों को दिया है। कहा कि बच्चों की कड़ी मेहनत, शिक्षकों के मार्गदर्शन और अभिभावकों के सहयोग से ही यह सफलता मिली है। दोनों ने सभी सफल छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। साथ ही इसी तरह मेहनत के बल पर आगे बढ़ते रहने की सलाह दी है।

स्कूल के टॉपर, विज्ञान संकाय

1. तसकीन सबा (97.2)

2. नेंसी मंडल (96.2)

3. सोहेल वारसी (95.4)

4. मुस्कान कुमारी (95.4)

5. शुभांगिनी कुमारी (95.2)

वाणिज्य संकाय

1. प्रवण अग्रवाल (96)

2. नसनीम कौसर (92.2)

3. जय किशन पोद्दार (91.8)

4. अमन राज (91.6)

-------------------

डॉक्टर बनकर गरीबों की सेवा करेगी तसकीन

विज्ञान संकाय में जिला टॉपर रही सीसीएल डीएवी की छात्रा तसकीन सबा का सपना डॉक्टर बनने का है। इस सपने को पूरा करने के लिए वह पूरे मन से पढ़ाई कर रही है। तसकीन ने बताया कि उसकी इच्छा डॉक्टर बने की है। डॉक्टर बनकर वह गरीबों की सेवा करेगी। गिरिडीह में अच्छे डॉक्टरों की कमी है, इसलिए डॉक्टर बनने के बाद गिरिडीह में ही अपनी सेवा देगी। शास्त्री नगर के रहने वाले व्यवसायी मो. रियाज अहमद की पुत्री तसकीन ने अपनी सफलता श्रेय स्कूल के सभी शिक्षकों, माता-पिता और दोस्तों को दिया है। बताया कि उसके पढ़ने का कोई घंटा निर्धारित नहीं था, लेकिन प्रतिदिन लक्ष्य निर्धारित कर पढ़ती थी। उसे पूरा करने के बाद ही उठती थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.