Move to Jagran APP

दो महीने का अनाज गटक गया डीलर

बिरनी में डीलरों के दुवारा अनाज कम देना व मार्च व फरवरी माह का अनाज नही देने का मामला थमभने का नाम नही। मामला अभी शांत नही हुआ है एक और डीलर मामले को बिरनी बीडीओ सन्तोष कुमार गुप्ता के निर्देश पर उड़न दस्ता टीम बीईईओ अरबिद कुमार मिश्रा कनीय अभियंता मदन यादव एसआई रविप्रकाश पंडित ने बिरनी प्रखण्ड भलुवा के जनवितरण प्रणाली दुकान मैमुना खातून की जांच किया ।जांच के क्रम में जनवितरण प्रणाली दुकान में भारी गड़बड़ियां मिली है। इस दौरान उड़न

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Apr 2020 07:15 PM (IST)Updated: Sat, 18 Apr 2020 06:21 AM (IST)
दो महीने का अनाज गटक गया डीलर
दो महीने का अनाज गटक गया डीलर

संवाद सहयोगी, बिरनी (गिरिडीह) : कम अनाज देने एवं मार्च व फरवरी माह का राशन वितरण नहीं करने के मामले की जांच बीडीओ संतोष कुमार गुप्ता के निर्देश पर उड़नदस्ता टीम ने की। इसमें शामिल बीईईओ अरविद कुमार मिश्रा, कनीय अभियंता मदन यादव व एसआइ रविप्रकाश पंडित ने भलुवा के जनवितरण प्रणाली के अंतर्गत मैमुना खातून की दुकान की जांच की। इस क्रम में दुकान में भारी गड़बड़ी मिली। टीम में शामिल अधिकारी डीलर के पति इकबाल अंसारी की दबंगई देख हैरान हो गए। कार्डधारियों ने कहा कि प्रत्येक यूनिट पर दो-दो किलो चावल हर कार्डधारी से काटा जा रहा है। फरवरी व मार्च माह का चावल नहीं दिया गया है। जनवरी माह का चावल डीलर ने फरवरी के अंतिम सप्ताह में दिया। उसके बाद अनाज दिया ही नहीं है। जब अप्रैल व मई माह का अनाज एक साथ देना शुरू किया तो उनलोगों ने उससे फरवरी व मार्च का अनाज मांगा तो वह अपशब्दों का प्रयोग करते हुए मारने की धमकी देने लगा। कहा कि कहीं फरवरी व मार्च का अनाज नहीं देने की शिकायत करोगे तो मुकदमा करके जेल की हवा खिलाएंगे।

loksabha election banner

डीलर ने उड़नदस्ता टीम से कहा कि उसने अनाज कम दिया है, कम नहीं देंगे तो क्या खाएंगे। फरवरी व मार्च का अनाज सभी को दे दिया गया है। टीम के अधिकारियों ने बताया कि ग्रामीणों की शिकायत सत्य है। डीलर गलत है जिसकी जांच रिपोर्ट बीडीओ को सौंपी जाएगी।

मौके पर ग्रामीण अक्षय कुमार, संतोष कुमार, पवन कुमार, टूपलाल महतो, छेदी महतो, भोला महतो आदि उपस्थित थे। इधर, बीडीओ ने बताया कि लॉकडाउन में कोई भी डीलर कार्डधारियों को अनाज कम देता है तो उसका लाइसेंस रद करने की अनुशंसा डीसी व एसडीओ से की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.