हीरोडीह : दहेज के लिए फिर एक महिला की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद मृतका के ससुराल वाले फरार हैं। मृतका के पिता ने इसे लेकर थाना को आवेदन दिया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए गिरिडीह भेज दिया है। घटना हीरोडीह थाना क्षेत्र के ताराटांड़ गांव की है।

एक साल पूर्व हुई थी शादी : मृतक के पिता राजधनवार थाना अंतर्गत ऊपरैली प्रधानडीह निवासी लक्ष्मण यादव ने बताया कि उन्होंने पुत्री पूनम देवी (22) की शादी वर्ष 2018 में चुंगलखार पंचायत के ताराटांड़ निवासी अजीत यादव के साथ कराई थी। शादी के एक साल तक उसे ससुराल में ठीक से रखा गया। इसके बाद दामाद पूनम के साथ प्रतिदिन मारपीट करने लगा। ससुराल वाले एक लाख रुपया नकद और हीरोहोंडा मोटरसाइकिल की मांग कर रहे थे। आरोप लगाया है कि उनकी मांग पूरी नहीं करने पर 13 दिसंबर को पूनम की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। इसकी सूचना दामाद के चचेरे भाई ने शनिवार को फोन पर दी। सूचना पाकर वे लोग बेटी की ससुराल पहुंचे, जहां पूनम को मृत पाया गया, जबकि उसके ससुरालवाले फरार थे। इस हत्या में दामाद सहित उसके घर के कई लोग शामिल हैं।

आठ लोगों पर दर्ज कराई प्राथमिकी :

थाना प्रभारी आरएस पांडेय ने बताया कि मृतका के पिता ने आवेदन देकर मामला दर्ज कराया, जिसमें 8 लोगों को नामजद किया गया है। आरोपितों में मृतका के पति अजीत यादव, ससुर कुहू यादव, सास लीलावती देवी समेत सुरेन्द्र यादव, भीम यादव, इन दोनों की पत्नी तथा राजधनवार के बलाकीडीह निवासी सहदेव यादव शामिल हैं। सभी लोगों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस