Move to Jagran APP

सड़क निर्माण में गड़बड़ी पर ठेकेदार को बनाया बंधक

पीरटांड़ (गिरिडीह) पीरटांड़ प्रखंड के विशुनपुर में सड़क निर्माण में मनमानी को लेकर

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Jan 2021 07:28 PM (IST)Updated: Sun, 17 Jan 2021 07:28 PM (IST)
सड़क निर्माण में गड़बड़ी पर ठेकेदार को बनाया बंधक
सड़क निर्माण में गड़बड़ी पर ठेकेदार को बनाया बंधक

पीरटांड़ (गिरिडीह): पीरटांड़ प्रखंड के विशुनपुर में सड़क निर्माण में मनमानी को लेकर ठेकेदार को ग्रामीणों का विरोध सहना पड़ा। इतना ही नहीं लगभग आधे घंटे तक ग्रामीणों ने ठेकेदार को बंधक भी बना लिया। ग्रामीणों ने गिरिडीह के विधायक सुदिव्य कुमार सोनू से शिकायत की। इसके बाद ठेकेदार ने मुखिया के नाम एक आवेदन देकर यह बांड भरा कि जब तक इस सड़क का निर्माण ठीक से नहीं कराया जाएगा तब तक उसका भुगतान रोका जाए।

loksabha election banner

बता दें कि विशुनपुर पंचायत में घाटाडीह से कारपहाड़ी होते हुए महदूडीह तक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सड़क बनाई जा रही है। जबसे सड़क बनाई जा रही है तबसे कई बार इसका विरोध हुआ है। पहले तो रैयती जमीन पर सड़क बनाने का विरोध हुआ। उसके बाद जंगल की जमीन पर इसे बनाने का विरोध हुआ। इस बार सड़क निर्माण में पक्कीकरण करने में मनमानी का विरोध हुआ है। पक्कीकरण का कार्य इस तरह किया गया कि पैर से ही पक्कीकरण उखड़ जा रहा है। जिस दिन पक्कीकरण किया गया उसी दिन विरोध हुआ पर मनमानी नहीं रूकी। रविवार को निर्माण स्थल पर दर्जनों लोग जुटे। स्थानीय मुखिया कल्पना देवी के पति अनूप राय के नेतृत्व में लोगों ने जब सड़क को देखा तो दंग रह गए। हाथ से छूने पर ही पक्कीकरण उखड़ जा रहा था। इस पर लोग आग बबूला हो गए। इस दौरान कनीय अभियंता, सहायक अभियंता, विधायक आदि से फोन पर शिकायत की गई। शिकायत के बाद ठेकेदार सुरेश सागर जब सड़क निर्माणस्थल पर पहुंचे तो लोग उस पर भड़क गए। विधायक को मुखिया पति अनूप राय ने पुन: फोनकर उनके नहीं पहुंचने तक ठेकेदार को बंधक बनाए रखने की जब बात की तो ठेकेदार ने गलती मानते हुए मुखिया पति के सामने यह बांड किया कि वह जब तक सड़क निर्माण में सुधार नहीं करेगा तब तक यह निर्माण कार्य आगे बंद रहेगा।

क्या कहते हैं ग्रामीण : सांसद प्रतिनिधि दशरथ साव ने कहा कि हमलोगों ने लंबे समय तक सड़क की समस्याओं को झेला है, लेकिन अब जब सड़क निर्माण कार्य की स्वीकृति मिल गई और निर्माण कार्य होने लगा तो ठेकेदार घटिया सामग्री का उपयोग कर जैसे-तैसे सड़क निर्माण करा रहा है। कहा कि मामले की शिकायत वे सांसद से करेंगे।

मुकेश दास ने कहा कि अगर निर्माण कार्य में सुधार नहीं लाया गया तो मामले की शिकायत वे उपायुक्त से करेंगे।

ग्रामीण सुनील सिंह ने कहा कि इतनी मेहनत के बाद सड़क निर्माण की स्वीकृति मिलती है। सड़क बार-बार नहीं बनती है। जिस तरीके से सड़क का निर्माण हो रहा है इससे छह महीने में सड़क की हालत जर्जर हो जाएगी। ऐसे में वरीय अधिकारी इसमें संज्ञान लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.