Move to Jagran APP

आभूषण व्यवसायी गोलीकांड में उमेश पांडेय गिरोह का हाथ

अपराध की घटना को अंजाम देने वाले गिरोह ने एसपीएम नामक संगठन के नाम पर क्षेत्र में इस तरह की घटनाओं को घटित कर दहशत फैलाने का काम किया है।

By Edited By: Published: Fri, 17 Aug 2018 07:04 PM (IST)Updated: Sat, 18 Aug 2018 10:26 AM (IST)
आभूषण व्यवसायी गोलीकांड में उमेश पांडेय गिरोह का हाथ
आभूषण व्यवसायी गोलीकांड में उमेश पांडेय गिरोह का हाथ

जागरण टीम, गिरिडीह/ बगोदर: बगोदर के अटका बाजार निवासी आभूषण व्यवसायी यमुना स्वर्णकार को गोली मारने में उमेश पांडेय के एसपीएम नामक गिरोह का हाथ होने की बात सामने आ रही है। उमेश पांडेय हजारीबाग जिले के विष्णुगढ़ का रहने वाला है। पुलिस इस मामले में कई ¨बदुओं पर तहकीकात कर रही है। इस संबंध में बगोदर के थाना प्रभारी पृथ्वी सेन दास ने भी इसकी पुष्टि की है। अपराध की घटना को अंजाम देने वाले गिरोह ने एसपीएम नामक संगठन के नाम पर क्षेत्र में इस तरह की घटनाओं को घटित कर दहशत फैलाने का काम किया है।

loksabha election banner

थाना प्रभारी ने बताया कि अपराधियों की ऐसी मंसूबों को कभी कामयाब नहीं होने दिया जायेगा। पुलिस की टीम अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी को लेकर क्षेत्र में चारों ओर संभावित ठिकानों पर छापामारी कर रही है। उन्होंने बताया कि इस घटना को अंजाम देने में कोई उग्रवादी संगठन का हाथ नहीं है। उग्रवादियों का दस्ता कभी लूटपाट नहीं करता। काला या चितकबरा वर्दी पहनकर घटना को अंजाम देने वाला गिरोह उग्रवादी संगठन नहीं हो सकता, बल्कि उग्रवादी संगठन के नाम पर दहशत फैलाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में एक अन्य गिरोह के भी सक्रिय होने की बात सामने आ रही है लेकिन इस घटना के बाद जो अनुसंधान में बातें आयी है उसके आधार पर उमेश गिरोह का हाथ होने की पुष्टि हो रही है। क्यूआरटी रख रही है पैनी नजर: घटना के बाद क्षेत्र में अपराधियों व संदिग्ध व्यक्तियों की गतिविधियों पर पुलिस नजर बनाई हुई है। अपराधियों की हर गतिविधि पर अपनी पैनी निगाह बनाने को लेकर अधिकारियों के साथ साथ क्यूआरटी की टीम को अटका बाजार के अलावे आसपास के क्षेत्रों में तैनात किया गया है। अटका बाजार के नजदीक आईटीआई के अलावे अन्य स्थानों पर क्यूआरटी की गतिविधियां तेज हो गई है और अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। बाजार के अलावे अन्य जगहों पर जिला बल के जवानों को भी अपराधियों की धर पकड़ के लिए लगाया गया है। भय के साये में नहीं रहें लोग: थाना प्रभारी पृथ्वीसेन दास ने लोगों से भय के साये में नहीं रहने की अपील की है। साथ ही कहा है कि इस घटना को अंजाम देने वाले को किसी भी हाल में पुलिस गिरफ्तार करेगी। उन्होंने कहा कि लोग बेखौफ होकर अपने व्यवसाय को संचालित करें। पुलिस भय के माहौल को खत्म करने के लिए क्षेत्र में सुरक्षाबलों की तैनाती की है, जो अमन चैन कायम करने व भय के माहौल को समाप्त करने का काम करेगी।

मुंडरो-बिहारो मार्ग पर वाहन चे¨कग जारी: अटका बाजार में व्यावसायी के साथ घटित घटना के बाद पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गई है। पुलिस अटका बाजार के अलावे मुंडरो व बिहारो जाने वाली मार्ग पर वाहनों की जांच द्रुत गति से करने में जुटी है। साथ ही जिला बल के साथ साथ क्यूआरटी के जवानों को क्षेत्र में लगातार मूवमेंट कराया जा रहा है ताकि लोगों में जो भय का माहौल बना है उसे खत्म किया जा सके और अपराध की घटना में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार किया जा सके। इधर बगोदर के विधायक नागेंद्र महतो ने इस घटना को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से बात की और अटका में पुलिस पिकेट बैठाने की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.