Move to Jagran APP

भाजपा पर प्रहार कर झामुमो की जड़ हिला गए ओवैसी

जागरण संवाददाता गिरिडीह एआइएमआइएम के प्रमुख एवं हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को गिरिडीह जिले के दो विधानसभा क्षेत्रों धनवार एवं डुमरी में चु

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Dec 2019 06:55 PM (IST)Updated: Mon, 09 Dec 2019 06:17 AM (IST)
भाजपा पर प्रहार कर झामुमो की जड़ हिला गए ओवैसी
भाजपा पर प्रहार कर झामुमो की जड़ हिला गए ओवैसी

गिरिडीह : एआइएमआइएम के प्रमुख एवं हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को गिरिडीह जिले के दो विधानसभा क्षेत्रों धनवार एवं डुमरी में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भाजपा पर जमकर प्रहार किया।

loksabha election banner

ओवैसी ने भले ही प्रहार भाजपा पर किया, लेकिन इससे घबराहट भाजपा के बजाय  झामुमो को हुई। कारण, धनवार एवं डुमरी दोनों विधानसभा सीटों में मुस्लिम वोटर झामुमो के साथ खड़े रहे हैं। ओवैसी अपनी बातों से मुस्लिम वोटरों को रिझाने में काफी हद तक सफल नजर आ रहे हैं। यदि मुस्लिम वोट बैंक में ओवैसी सेंधमारी कर सके तो धनवार में झामुमो के साथ-साथ झाविमो प्रमुख बाबूलाल मरांडी का भी चुनावी समीकरण बिगड़ सकता है। डुमरी में इससे सीधे प्रभावित झामुमो प्रत्याशी जगरनाथ महतो होंगे। झामुमो ने आरोप लगाया है कि ओवैसी भाजपा विरोधी वोटों में बिखराव पैदा कर भाजपा को ही लाभ पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं।

ओवैसी पहली बार इस क्षेत्र में सभा करने पहुंचे थे। सुबह करीब साढ़े 11 बजे ओवैसी धनवार के लाल बाजार मैदान पहुंचे। अपनी आक्रामक भाषण शैली से उन्होंने जमकर भाजपा पर प्रहार किया। यह भी कहा कि भाजपा से लड़ाई लड़ने में कांग्रेस एवं झामुमो सक्षम नहीं है। उन्होंने धनवार विधानसभा क्षेत्र के लोगों से अपने प्रत्याशी हाजी दानिश को समर्थन देने की अपील की।

धनवार के बाद ओवैसी का उड़न खटोला डुमरी पहुंचा। डुमरी के केबी उच्च विद्यालय मैदान में भी उन्होंने सभा को संबोधित किया। यहां भी बड़ी संख्या में लोग ओवैसी को सुनने पहुंचे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.