Move to Jagran APP

विशेष कैंप लगाकर वैक्सीनेशन लक्ष्य हासिल करें : डीसी

गिरिडीह कोरोना के बढ़ते संक्रमण से बचाव को लेकर सतर्कता व एहतियात बरतने की जरूरत ह

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 07:34 PM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 07:34 PM (IST)
विशेष कैंप लगाकर वैक्सीनेशन लक्ष्य हासिल करें : डीसी

गिरिडीह : कोरोना के बढ़ते संक्रमण से बचाव को लेकर सतर्कता व एहतियात बरतने की जरूरत है और लोगों को इसके प्रति जागरूक करने पर जोर दें साथ ही अस्पतालों के अलावा बस पड़ाव, रेलवे स्टेशन समेत सार्वजनिक स्थानों पर कैंप लगाकर वैक्सीनेशन व कोरोना जांच करें। यह निर्देश शुक्रवार को उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने स्वास्थ्य विभाग के अलावा अन्य पदाधिकारियों के साथ बैठक में दिया। डीसी ने कोविड-19 वैक्सीनेशन में तेजी लाने व जांच को और गति देने का निर्देश दिया। इस क्रम में सभी बीडीओ को परिस्थिति से निबटने को तैयार रहने व इसकी रोकथाम को लेकर सजग रहने की सलाह दी। साथ ही सभी संबंधित पदाधिकारियों व कर्मियों को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों एवं कर्मियों के साथ समन्वय स्थापित कर कोरोना को लेकर वैक्सीनेशन व जांच समेत अन्य कार्य करने का भी निर्देश दिया। कहा कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए इस बीमारी से बचा जा सकता है। वैक्सीनेशन व जांच के लक्ष्य को हासिल करने में सभी बीडीओ को अहम भूमिका निभाने की आवश्यकता है। बैठक में उप विकास आयुक्त, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी व अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

loksabha election banner

- वैक्सीनेशन का लाभ देने पर दिया जोर : डीसी ने कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर वैक्सीनेशन अभियान में तेजी लाने का निर्देश दिया है। कहा है कि जिले के 45 साल या उससे ज्यादा उम्र के सभी लोगों को वैक्सीनेशन का लाभ दिलाना सुनिश्चित की जाए। सरकार के निर्देश के तहत वैक्सीनेशन का कार्य सुचारु रूप से संचालित करने पर जोर देते हुए आवश्यक निर्देश दिया। विशेष टीकाकरण अभियान चलाकर ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोविड-19 वैक्सीन से लाभान्वित किया जाएगा।

- मुख्य स्थानों पर कैंप लगाने का निर्देश : कोविड जांच के लिए सभी प्रखंडों के लिए लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसके तहत एंटीजन, आरटीपीसीआर एवं ट्रूनेट के माध्यम से जांच करने को लेकर जिला मुख्यालय के साथ-साथ प्रखंडों के मुख्य स्थानों पर विशेष जांच शिविर लगाने का निर्देश डीसी ने दिया है। साथ ही कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन करते हुए मास्क का उपयोग करने व शारीरिक दूरी का पालन करने के प्रति लोगों को जागरूक करने का भी निर्देश दिया।

सघन अभियान में तेजी लाने पर जोर : कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर सभी प्रखंडों में विशेष जांच शिविर आयोजित किया जा रहा है। ताकि अधिक से अधिक लोगों की जांच की जा सके। इसे लेकर डीसी ने सिविल सर्जन को सघन अभियान के तहत जांच में तेजी लाने व लक्ष्य को हासिल करने का निर्देश दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.