Move to Jagran APP

चानक के साथ खंतों में होगी गायब सुरक्षा निरीक्षक जयप्रकाश की तलाश

सीसीएल के गायब सहायक सुरक्षा अवर निरीक्षक जयप्रकाश सिंह उर्फ भोला सिंह की बरामदगी को लेकर चानक के साथ-साथ समीप के क्षेत्रों में स्थित खंतों में भी अब तलाशी अभियान चलाया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Jul 2019 01:07 AM (IST)Updated: Sat, 13 Jul 2019 06:38 AM (IST)
चानक के साथ खंतों में होगी गायब सुरक्षा निरीक्षक जयप्रकाश की तलाश
चानक के साथ खंतों में होगी गायब सुरक्षा निरीक्षक जयप्रकाश की तलाश

गिरिडीह: सीसीएल के गायब सहायक सुरक्षा अवर निरीक्षक जयप्रकाश सिंह उर्फ भोला सिंह की बरामदगी को लेकर चानक के साथ-साथ समीप के क्षेत्रों में स्थित खंतों में भी अब तलाशी अभियान चलाया जाएगा। पुलिस की टीम को खंतों के पास कुछ संदेह हुआ है जिसके आधार पर खंतों को क्रेन व अन्य माध्यमों से खंगाला जाएगा और जयप्रकाश सिंह की बरामदगी करने को लेकर अभियान को आगे बढाया जाएगा। इस अभियान को गति देने के उद्देश्य से शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक अपनी पूरी टीम के साथ जुबली पीट स्थित बंद पड़े चानक के पास पहुंचे। इस क्रम में एसपी व अन्य पुलिस पदाधिकारियों ने चानक के साथ-साथ उसके इर्द-गिर्द स्थित खंतों का भी मुआयना किया। साथ ही खंतों के बारे में सीसीएल के परियोजना अधिकारी लक्ष्मीकांत महापात्रा के अलावा अन्य सीसीएल पदाधिकारियों से जानकारी हासिल की। इसके बाद एसपी ने गायब सीसीएल सुरक्षा निरीक्षक की बरामदगी को लेकर खंतों में क्रेन के सहारे तलाशी अभियान को प्रारंभ करने का निर्देश दिया। हालांकि सीसीएल के अधिकारियों ने खंतों में अंदर आग लगे होने की जानकारी पुलिस अधीक्षक व अन्य पुलिस पदाधिकारियों को दी। इसके बावजूद खंतों की टोह लेने व बरामदगी की दिशा में दूसरी ओर भी कदम उठाने की बात कही गई। इधर दस दिनों से भदुआ स्थित चानक में चल रहा बरामदगी अभियान आज शुक्रवार को भी जारी रहा। एनडीआरएफ की टीम व सीसीएल के कर्मी चानक में झग्गर फेंक कर जयप्रकाश सिंह की तलाशी में लगे हुए हैं।

loksabha election banner

- पूरी टीम के साथ पहुंचे एसपी, दिया कई निर्देश: सीसीएल के गायब सुरक्षा अवर निरीक्षक जयप्रकाश सिंह उर्फ भोला सिंह की तलाश को लेकर चानक में चलाई जा रही अभियान की जानकारी लेने पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र कुमार झा अपनी पूरी टीम के साथ पहुंचे। इस क्रम में एसपी ने सीसीएल के अधिकारियों व साथ गए पुलिस पदाधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिया। एसपी जुबली पीट चानक के पास काफी देर तक रूके और उस क्षेत्र का मुआयना भी किया। इसके बाद अधिकारियों को भदुआ चानक में चल रहे अभियान को जारी रखते हुए इस क्षेत्र में भी बरामदगी अभियान को तेजी से चलाने का निर्देश देकर वापस लौट गए। एसपी के साथ एएसपी दीपक कुमार, डीएसपी वन नवीन कुमार सिंह, एसडीपीओ जीतबाहन उरांव, इंस्पेक्टर सह नगर थाना प्रभारी आदिकांत महतो के अलावे अन्य शामिल थे।

- अपराधियों की धर पकड़ को जारी है छापेमारी: पिछले 12 दिनों से गायब सीसीएल के सहायक सुरक्षा अवर निरीक्षक की बरामदगी को लेकर लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इस घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों तक पहुंचने को लेकर पुलिस की टीम अलग-अलग बंटकर छापेमारी अभियान चला रही है। एसडीपीओ जीतबाहन उरांव ने बताया कि अपराध की इस घटना को अंजाम देने वाले किसी भी सूरत में पुलिस गिरफ्त में आने से नहीं बच सकते हैं। अपराधियों की धर पकड़ को लेकर एक तरफ पुलिस की छापेमारी अभियान लगातार चल रही है वहीं दूसरी ओर संभावित स्थानों पर भी गायब जयप्रकाश सिंह की बरामदगी को लेकर तलाश जारी है। इधर गायब जयप्रकाश सिंह के पुत्र मनीष सिंह ने मौके पर एसडीपीओ से मुलाकात कर बरामदगी की दिशा में किए जा रहे प्रयासों के बारे में जानकारी लिया। एसडीपीओ ने उसे आश्वस्त किया कि बरामदगी को लेकर हर विन्दु पर काम किया जा रहा है। साथ ही अपराधियों की धर पकड़ के लिए भी अभियान चलाया जा रहा है। अपराधियों को हर हाल में गिरफ्तार किया जाएगा।

- बीत गए बारह दिन, नहीं मिला कुछ भी सुराग: सीसीएल के गायब सहायक सुरक्षा अवर निरीक्षक जय प्रकाश सिंह के गायब हुए बारह दिन बीत गए लेकिन उनकी बरामदगी को लेकर चलाए जा रहे तमाम अभियान के बाद भी उनकी कोई सुराग नहीं मिल सका है। 1 जुलाई की रात को थाना से प्राथमिकी दर्ज कराकर लौट रहे जयप्रकाश सिंह बनियाडीह रोड स्थित भदुआ पहाडी के पास से गायब हो गए हैं। दो जुलाई की सुबह पहाड़ी के पास सड़क किनारे से उनकी चप्पल व खून के निशान बरामद किए गए हैं। इसके बाद से पुलिस लगातार अभियान में जुटी है। लेकिन उनके कई सामान को बरामद करने के बाद अब तक गायब सुरक्षा निरीक्षक की कहीं कोई सुराग नहीं मिल सका है।

- बरामदगी को लेकर परिजन लगाए बैठे हैं आस: पिछले बारह दिनों से बनियाडीह जाने वाली पथ पर पुराना डंप यार्ड के पास से गायब हुए सीसीएल के सहायक सुरक्षा अवर निरीक्षक जयप्रकाश सिंह की बरामदगी को लेकर परिजन खासे परेशान हैं। घटना के बाद से परिजन उनकी बरामदगी को लेकर सुबह से लेकर शाम तक चानक व आसपास के क्षेत्रों में अपने स्तर से भी प्रयास करने में जुटे हैं लेकिन अब तक किसी प्रकार की कोई सुराग नहीं मिल सकी है जिससे परिजनों में मायूसी छा गई है। घर के पुरूष सदस्य जहां चानक व आसपास भटक रहे हैं वहीं घर की महिलाएं बरामदगी को लेकर घर में आस लगाए बैठी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.