Move to Jagran APP

व्यवसायी के घर लूटपाट व फायरिग मामले में चार गिरफ्तार

राजधनवार थाना क्षेत्र के हरखी रोड स्थित सब्जी व्यवसायी दिलीप साव के घर में घुसकर 24 जून की मध्य रात्रि घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 11 Jul 2019 11:37 PM (IST)Updated: Thu, 11 Jul 2019 11:37 PM (IST)
व्यवसायी के घर लूटपाट व फायरिग मामले में चार गिरफ्तार
व्यवसायी के घर लूटपाट व फायरिग मामले में चार गिरफ्तार

गिरिडीह : राजधनवार थाना क्षेत्र के हरखी रोड स्थित सब्जी व्यवसायी दिलीप साव के घर में घुसकर 24 जून की मध्य रात्रि घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है। इस घटना में अंतरजिला गिरोह के गिरिडीह, धनबाद व बोकारो के अपराधी शामिल थे। इस मामले में जिन चार आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है उनमें गिरिडीह जिले के बिरनी थाना बाजार निवासी बजरंगी दास, दिनेश पासवान, महेश दास तथा बोकारो जिला के नावाडीह थाना क्षेत्र के भेंडरा गांव निवासी मिथुन नायक शामिल है। इसकी जानकारी पुलिस लाइन में आयोजित प्रेसवार्ता में एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने दी। उन्होंने बताया कि अपराधियों ने व्यवसायी प्रदीप साव के घर पर धावा बोलकर लूटपाट व डकैती की घटना को अंजाम दिया था। इस क्रम में अपराधी घर के सदस्यों के साथ मारपीट करने के बाद जान मारने की नीयत से पिस्तौल से फायरिग करते हुए फरार हो गए थे। घटना को अंजाम देने के बाद भाग रहे अपराधियों की चप्पल घटना स्थल पर ही छूट गई थी। घटना स्थल पर पहुंची पुलिस टीम ने मौके पर से एक जोड़ी चप्पल व खाली खोखा बरामद की थी। इसी को आधार बनाते हुए डॉग स्क्वायड की मदद व गुप्त सूचना के आधार पर इस घटना को अंजाम देने में शामिल अपराधियों तक पुलिस की अलग-अलग टीम के माध्यम से पहुंचा गया। बिरनी थाना क्षेत्र से तीन व नावाडीह थाना क्षेत्र से एक आरोपित को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया गया। बताया कि घटना को अंजाम देने में धनबाद जिला के चार अपराधी भी गिरोह में शामिल थे, जिन्हें गिरफ्तार करने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। गिरफ्तार आरोपितों को न्यायिक दंडाधिकारी के समक्ष पेश किया गया, जहां से न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया गया। प्रेसवार्ता में खोरीमहुआ डीएसपी राजीव कुमार व जमुआ इंस्पेक्टर विनय कुमार राम भी मौजूद थे।

loksabha election banner

- आरोपितों के पास से बरामद सामान : घटना को अंजाम देने में शामिल अपराधियों की निशानदेही पर पुलिस ने कई सामान बरामद किए हैं। अपराधियों ने इसका उपयोग घटना को अंजाम देने में किया था। पुलिस ने कतरास से एक बाइक, गिरिडीह से एक देसी लोडेड पिस्तौल, एक बाइक व एक जिन्दा कारतूस बरामद किया है।

अपराध का रहा पुराना रिकार्ड : गिरफ्तार आरोपितों का आपराधिक इतिहास काफी पुराना रहा है। गिरफ्तार बजरंगी दास वर्ष 2015 में हजारीबाग सदर थाना व बिरनी थाना क्षेत्र में अलग-अलग अपराध करने का आरोपित है। वहीं मिथुन नायक वर्ष 2018 में निमियाघाट थाना व 2014 में बगोदर थाना क्षेत्र में अपराध की घटना को अंजाम दिया था। इसे लेकर अलग-अलग थानों में आरोपितों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.