Move to Jagran APP

नोट पर मोदी व जमीन पर रघुवर का हमला : दीपांकर

बगोदर/सरिया (गिरिडीह) : भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा कि झारखंड की रघुव

By Edited By: Published: Mon, 16 Jan 2017 07:23 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jan 2017 07:23 PM (IST)
नोट पर मोदी व जमीन पर रघुवर का हमला : दीपांकर

बगोदर/सरिया (गिरिडीह) : भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा कि झारखंड की रघुवर सरकार घबराई हुई है। इसे जनता का समर्थन नहीं मिल रहा है। केंद्र की मोदी सरकार ने नोटबंदी के नाम पर नोटों पर हमला किया जो रघुवर सरकार सीएनटी-एसपीटी एक्ट में संशोधन के नाम पर जमीन पर हमला कर रही है। सोमवार को वह बगोदर बस पड़ाव में बगोदर के पूर्व विधायक महेंद्र ¨सह के 13वें शहादत दिवस पर लगी जनपंचायत को संबोधित कर रहे थे।

loksabha election banner

दीपांकर ने कहा कि मोदी सरकार नोटबंदी कर काला धन तो नहीं निकाल सकी, लेकिन गरीब, किसानों व महिलाओं के नोट को बैंकों में जमा करा दिया। अब गरीबों को अपना पैसा निकालने के लिए बैंकों में लाइन लगना पड़ रहा है। नोटबंदी से कल-कारखाने तथा किसानों की खेती बर्बाद हो गई। मोदी सरकार ने नोटबंदी के नाम पर दो हजार का नोट थोप दिया।

कहा कि केंद्र व राज्य सरकार राष्ट्रवाद के नाम पर आदिवासियों, दलितों व अकलियतों पर हमला कर रही है। ये सरकारें कहती हैं कि हमारे हिन्दू राष्ट्र में आदिवासियों, दलितों व अकलियतों की कोई जगह नहीं है। यह सरकार अमेरिका, अडानी, अंबानी व आरएसएस का नापाक गठबंधन है। झारखंड को बचाने के लिए सभी को मिलकर लड़ाई लड़नी होगा। यह तभी संभव है जब हम महेंद्र ¨सह के बताए रास्ते पर चलेंगे। वर्ष 2017 संघर्ष का साल होगा। नोटबंदी के खिलाफ हर पंचायत में जनमत संग्रह किया जाएगा। सभा को राजधनवार के विधायक राजकुमार यादव, निरसा विधायक अरूप चटर्जी, समाजसेवी दयामनी बारला, डीपी बख्शी, फैसल अनुराग, परमेश्वर महतो, सीताराम ¨सह, संदीप जायसवाल, सरिता महतो, पूनम महतो, मुस्ताक अंसारी, गजेन्द्र महतो, शेख तैयब आदि ने संबोधित किया।

-------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.