Move to Jagran APP

Viral Audio: नौवीं की छात्रा का शिक्षक से गंदी बात का ऑडियो वायरल, गुस्साए ग्रामीणों ने स्कूल में लगाया ताला

Viral Audio Clip खरौंधी के एक स्कूल के दो शिक्षकों और छात्रा के बीच हुई बातचीत का ऑडियो वायरल होने पर गांववालों का गुस्सा भड़क गया। गुस्साए ग्रामीणों ने विद्यालय परिषर में ताला लगाकर जमकर हंगामा किया। ऑडियो छह महीने पुराना बताया जा रहा है।

By Deepak sinhaEdited By: Mohit TripathiPublished: Tue, 07 Feb 2023 07:25 PM (IST)Updated: Tue, 07 Feb 2023 07:25 PM (IST)
Viral Audio: नौवीं की छात्रा का शिक्षक से गंदी बात का ऑडियो वायरल, गुस्साए ग्रामीणों ने स्कूल में लगाया ताला
स्कूल की नौवीं की छात्रा एवं शिक्षक के बीच हुई बातचीत का ऑडियो हुआ वायरल

संवाद सूत्र, गढ़वा: उत्क्रमित उच्च विद्यालय भलुही, खरौंधी की नौवीं की छात्रा और दो शिक्षकों के बीच अश्लील बातचीत का ऑडियो क्लिप वायरल होने को लेकर मंगलवार को ग्रामीणों ने विद्यालय में तालाबंदी कर जमकर हंगामा किया।

loksabha election banner

आरोपी शिक्षकों को बर्खास्त करने की मांग

आक्रोशित ग्रामीणों ने आरोपित सहायक शिक्षक विभूति नारायण सिंह और नवलेश कुमार सिंह को बर्खास्त करने की मांग की है। इसके साथ ही दोनों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की भी मांग की। इस दौरान आक्रोशित ग्रामीणों ने विद्यालय में तालाबंदी कर विद्यालय में पढ़ने आए छात्रों को घर भेज दिया।

मौके पर पहुंची पुलिस

इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस इंस्पेक्टर चंदन सिंह और थाना प्रभारी अभय कुमार दल-बल के साथ स्कूल पहुंचे। स्कूल पहुंचकर उन्होंने ग्रामीणों को समझाते हुए दोषी शिक्षकों पर कार्रवाई का आश्वासन दिया। आश्वासन मिलने के बाद ग्रामीणों ने स्कूल पर लगाए ताले को खोला।

अधिकारी और जनप्रतिनिधि भी मौके पर पहुंचे

इसके बाद बीडीओ गणेश महतो, बीईईओ विजय पांडेय, प्रमुख आभा रानी, उपप्रमुख देवदत्त आर्य तथा विधायक प्रतिनिधि जितेंद्र प्रसाद यादव भी मौके पर पहुंचकर मामले का जायजा लिया। इस दौरान आभा रानी, देवदत्त प्रसाद आर्य, जितेंद्र प्रसाद यादव तथा मुखिया मंशा देवी ने वायरल ऑडियो की जांच कर विभाग से कार्रवाई की मांग की है।

मानदेय बंद करने का दिया आश्वासन

बीडीओ गणेश महतो और बीईईओ विजय पांडेय ने ग्रामीणों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर मामले के संदर्भ में ग्रामीणों की शिकायतें सुनी और वस्तु स्थिति से अवगत हुए। विजय पांडेय ने आरोपित शिक्षक विभूति नारायण सिंह तथा नवलेश कुमार सिंह को कार्यमुक्त करने की मांग के संदर्भ में ग्रामीणों को आश्वस्त करते हुए कहा शिक्षकों का तत्काल मानेदय बंद कर दिया गया है। ग्रामीणों द्वारा इस संबंध में प्राप्त आवेदन की गहनता से जांच के उपरांत आरोपी शिक्षकों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए विभाग को लिखा जाएगा।

प्रिंसिपल ने ग्रामीणों पर लगाया मारपीट का आरोप 

इधर विद्यालय के प्रधानाध्यापक राजाराम सिंह व अन्य शिक्षकों कृष्णा प्रसाद यादव, संतोष दास आदि ने बताया कि मंगलवार की सुबह नौ बजे विद्यालय आए थे। कुछ देर बाद दर्जनों ग्रामीण विद्यालय आकर हम लोगों के साथ भी अभद्र व्यवहार किया।

इस दौरान ग्रामीणों ने एक शिक्षक संतोष दास के साथ हाथापाई भी किया और कई शिक्षकों के मोटरसाइकिल क्षतिग्रस्त कर दिए। साथ ही स्कूल के कमरों की चाबी छीन ली और बच्चों को भी विद्यालय से भगा दिया। साथ ही विद्यालय में जलमीनार के पानी टंकी से वाटर सप्लाई के लिए लगे नल एवं टोटी तथा पाइप को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

छह महीने पुराना बताया जा ऑडियो क्लिप

इधर कथित ऑडियो क्लिप छह महीने पुराना बताया जा रहा है क्योंकि कथित वायरल ऑडियो क्लिप में हुई बातचीत में मकई फसल का जिक्र है। ऐसे में छह महीने बाद इस ऑडियो क्लिप के वायरल करने पर लोगों में इस बात का भी चर्चा है कि आखिर छह महीने बाद ऑडियो क्लिप वायरल क्यों हुई। उसी समय क्यों नहीं हुई।

ऑडियो वायरल करने की मंशा पर सवाल

छह महीने बाद ऑडियो वायरल करने की मंशा पर कई लोगों को संदेह है। स्कूल के प्रधानाध्यापक राजाराम सिंह ने कहा यह मामला विद्यालय से बाहर का है। ऐसे में इस मामले में विद्यालय की कोई भूमिका नहीं है। बेवजह विद्यालय को घसीटा जा रहा है।

खरौंधी थाना प्रभारी अभय कुमार ने बताया कि इस मामले में अभी तक आवेदन नहीं मिला है। ग्रामीणों को लिखित आवेदन के लिए बोला गया है। आवेदन प्राप्त होते ही जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.