Move to Jagran APP

Garhwa News: बच्चों के साथ एक कमरे में सो रही थी महिला, दूसरे रूम में हुआ बम ब्लास्ट; टला बड़ा हादसा

Jharkhand Garhwa News झारखंड के गढ़वा जिले में अज्ञात लोगों ने बम लगाकर एक कच्चे घर को उड़ाने का प्रयास किया। उसी घर के एक कमरे में बच्चों के साथ महिला सो रही थी कि दूसरे कमरे में बम ब्लास्ट हुआ। पुलिस मामले की छानबीन करने घटनास्थल पहुंची।

By Jagran NewsEdited By: Sanjay KumarPublished: Tue, 29 Nov 2022 03:23 PM (IST)Updated: Tue, 29 Nov 2022 03:25 PM (IST)
Garhwa News: बच्चों के साथ एक कमरे में सो रही थी महिला, दूसरे रूम में हुआ बम ब्लास्ट; टला बड़ा हादसा
Jharkhand, Garhwa News: झारखंड के गढ़वा के बिशुनपुरा में कच्चे मकान में विस्फोट, टला बड़ा हादसा।

बिशुनपुरा (गढ़वा), संसू। Jharkhand, Garhwa News झारखंड के गढ़वा जिले के बिशुनपुरा थाना क्षेत्र के अमहर खास गांव के कोइरी टोला निवासी बनारसी मेहता के घर में अज्ञात लोगों ने बम लगाकर घर को उड़ाने का प्रयास किया। इस घटना में घर के पिछला हिस्सा गिर गया है। घटना सोमवार की रात करीब एक बजे की बताई जा रही है। हालांकि घटना के समय उक्त घर में कोई मौजूद नहीं थी, अन्यथा जानमाल का बड़ा नुकसान हो सकता था। उक्त घटना के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है। 

loksabha election banner

घटनास्थल पर पहुंच, पुलिस ने की छानबीन

घटना की जानकारी मिलते ही अमहर खास पंचायत के मुखिया ललित नारायण सिंह बनारसी मेहता के घर गए तथा इसकी सूचना बिशुनपुरा थाना पुलिस को दी। सूचना के बाद थाना प्रभारी बुधराम समद घटनास्थल पर पहुंचकर घटना की छानबीन की। पुलिस ने बनारसी मेहता के घर से 150 मीटर की दूरी तक बिछाए गये तार को बरामद किया है। संभावना जताई जा रही है कि इसी तार के जरिये विस्फोट की घटना को अंजाम दिया गया हो।

भाई ने बताया- विस्फोट की आवाज से सहम गए लोग

बनारसी मेहता के भाई बलिराम मेहता ने बताया कि विस्फोट की आवाज सुनकर हमलोग पूरी तरह से सहम गए। मंगलवार की सुबह बड़ी संख्या में लोग बनारसी मेहता के घर पहुंचे तथा मामले की जानकारी लिया। इधर उक्त घटना की जानकारी के बाद श्रीबंशीधर नगर के एसडीपीओ प्रमोद कुमार केशरी भी घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने वहां मौजूद लोगों से इस घटना की जानकारी ली तथा पुलिस पदाधिकारी को आवश्यक निर्देश दिए।

बगल के घर में सो रही थी पत्नी, टला बड़ा हादसा

बताया जा रहा है कि उक्त घर में बलिराम मेहता के पुत्र जयप्रकाश मेहता अपने परिवार के साथ रहते हैं। जयप्रकाश फिलहाल रोजगार की तलाश में दूसरे राज्य में गए हुए हैं। वहीं घटना की बात इनकी पत्नी फूलकुमारी देवी बगल के कमरे में बच्चों के साथ सोई हुई थी। इस कारण बड़ा हादसा टल गया। घटना के पीछे बलिराम मेहता का अपने गोतिया परिवार के साथ चल रहे भूमि विवाद को कारण बताया जा रहा है। इस मामले में प्राथमिकी की प्रक्रिया बलिराम मेहता द्वारा जारी था।

पुलिस का क्या है कहना

श्री बंशीधर नगर के एसडीपीओ प्रमोद कुमार केशरी का कहना है कि कच्चे घर में खेत से तार ले जाकर विस्फोट किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। प्राथमिकी के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.