Move to Jagran APP

लाभुक कर रहे इंतजार, चार माह से गोदाम में पड़ी है चीनी

भवनाथपुर प्रखण्ड परिसर स्थित सरकारी गोदाम में रखा 292 ¨कवटल अंत्योदय मद के गरीबो का चीनी विभागीय लापरवाही के कारण गोदाम का आठ माह से बढ़ा रहा है शोभा ।गरीब इस बीच पर्व तेव्हारो में भी चीनी की मिठास से है वंचित दुकान से महंगी दाम पर खरीदने को है मजबूर । क्या है मामला बताते चले कि भवनाथपुर केतार व खरौंधी प्रखण्ड के अंत्योदय मद से मिलने वाला सरकारी दर पर चीनी का गोदाम भवनाथपुर प्रखण्ड परिसर में स्थित है जहाँ बीते छह माह का चीनी का आवंटन 292 ¨कवटल चीनी अप्रेल 1

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 05:11 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 05:11 PM (IST)
लाभुक कर रहे इंतजार, चार माह से गोदाम में पड़ी है चीनी
लाभुक कर रहे इंतजार, चार माह से गोदाम में पड़ी है चीनी

भवनाथपुर: प्रखंड परिसर स्थित गोदाम में रखी हुई 292 क्विंटल चीनी रखे-रखे बर्बाद हो रही है। उसकी मिठास कम हो रही है। चीनी अंत्योदय योजना के लाभुकों के बीच बांटने के लिए मिली थी। लेकिन विभागीय लापरवाही के कारण चार माह से चीनी गोदाम में पड़ी हुई है। गरीब चीनी मिलने का इंतजार करते -करते थक चुके हैं। लाभुक बाजार से महंगी दाम पर चीनी खरीदने   को मजबूर हैं।

loksabha election banner

- क्या है मामला

बताते चलें कि भवनाथपुर केतार व खरौंधी प्रखंड के अंत्योदय योजना के लाभुकों में बंटने को लेकर गोदाम में चीनी आई थी। चीनी अप्रैल महीने में आई ही आ गई थी। गोदाम में खरौंधी प्रखंड के लिए 70 क्विंटल, केतार के लिए 76 ¨क्वटल व भवनाथपुर प्रखंड के लिए 146 क्विंटल चीनी है। विभागीय लापरवाही के कारण डीलर चावल गेंहू किरोसिन तेल का उठाव तो प्रति माह कर रहे हैं। परंतु चीनी का उठाव के प्रति डीलर भी गंभीर नहीं हैं। इस कारण गरीबों को चीनी नहीं मिल पा रही है। इस बाबत गोदाम प्रबंधक विनोद कुमार ने बताया कि चीनी के आवंटन होते ही एमओ को कई बार डीलर से चीनी उठाव करने को लेकर लिखित व मौखिक बातें  हुई है। परंतु कोई असर नहीं पड़ा। इस संबंध में एमओ अनिल कुमार गुप्ता ने बताया कि तीन दिन पहले ही गोदाम प्रबंधक ने चीनी उठाने को कहा गया है। सभी डीलरों को बैठक में चीनी हर हाल में उठाव करने का निर्देश दिया गया है। परंतु कुछ डीलर पैसे का अभाव बताकर  उठाव के लिए आनाकानी कर रहे है। अगर इस माह उठाव नहीं करते है तो संबंधित डीलर के ऊपर कारवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.