Move to Jagran APP

भारत बंद की सफलता को लेकर विपक्ष तैयार

*आम जनता से गढ़वा पुलिस की अपील* ट्ठविपक्षी दलों के द्वारा 10 सितम्बर को आहुत बंदी को ध्यान में रखते हुए सभी आम जनों से गढ़वा पुलिस की यह अपील है कि •ाबरन बंद कराने वाले नेता/ कार्यकर्ता यदि बल का अवैध प्रयोग करते हैं या वाहनों के परिचालन को बाधित करते हैं तो इससे सम्बंधित सूचना पीसीआर(पुलिस कंट्रोल रूम) के व्हाट्सएप नम्बर 9297

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Sep 2018 05:24 PM (IST)Updated: Sun, 09 Sep 2018 05:24 PM (IST)
भारत बंद की सफलता को लेकर विपक्ष तैयार
भारत बंद की सफलता को लेकर विपक्ष तैयार

गढ़वा: पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि के खिलाफ विपक्षी दलों ने सोमवार को भारत बंद बुलाया है। गढ़वा जिले में बंद की सफलता को लेकर विपक्षी दलों ने तैयारी पूरी कर ली है। विपक्षी दलों के नेताओं ने बंद को सफल बनाने के लिए आम लोगों के साथ-साथ व्यवसायियों से समर्थन मांगा है। बंदी की पूर्व संध्या पर रविवार को जिला मुख्यालय में मशाल जुलूस निकाला गया। रविवार को कांग्रेस कार्यालय में विपक्षी दलों के नेताओं ने संयुक्त प्रेस वार्ता की। कांग्रेस जिलाध्यक्ष अर¨वद तूफानी, पूर्व सांसद कामेश्वर बैठा, जेएमएम के जिलाध्यक्ष तनवीर आलम, राजद के जिलाध्यक्ष जमरुद्दीन अंसारी आदि ने पत्रकार वार्ता कर बंद को लेकर जानकारी दी। नेताओं ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार हो या फिर राज्य की रघुवर सरकार दोनों ही सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है। सरकार की गलत नीतियों के कारण पेट्रोलियम पदार्थो का मूल्य आसमान छू रहा है। लेकिन केंद्र व राज्य सरकार इन ज्वलंत मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाने के लिए कभी सांप्रदायिकत भावना को भड़काने का काम कर रही है तो कभी कथित शहरी नक्सली के नाम पर समाजसेवी व बुद्धजीवियों को प्रताड़ित करने का। कहा कि दस सितंबर को आहूत बंद ऐतिहासिक होगा। इस मौके पर राजद के युवा जिलाध्यक्ष सूरज ¨सह, जेएमएम के जिला सचिव मनोज ठाकुर, कांग्रेस के अलख निरंजन चौबे, फुजैल अहमद आदि उपस्थित थे।

loksabha election banner

- आम जनता से गढ़वा पुलिस की अपील

विपक्षी दलों द्वारा 10 सितंबर को आहूत बंदी को ध्यान में रखते हुए गढ़वा पुलिस ने आम जनों से अपील की है कि बंद कराने वाले लोग यदि बल प्रयोग व वाहनों का परिचालन बाधित करते हैं तो इससे संबंधित सूचना पीसीआर(पुलिस कंट्रोल रूम) के  व्हाट्सएप नंबर  9297878445 पर या 9934882255, 06561-222265 या 100 नंबर पर कॉल पर साझा करें। ताकि समय रहते उपद्रवी तत्वों के विरुद्ध कार्रवाई की जा सके। सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी। इसकी जानकारी देते हुए मुख्यालय डीएसपी संदीप कुमार गुप्ता ने कहा कि इस संबंध में झारखंड हाई कोर्ट के आदेश के आलोक में बंदी के दौरान किसी भी प्रकार की सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने पर जिस राजनीतिक दल या संस्था द्वारा बंद बुलाया गया है। उन पार्टियों या संस्था से हुए नुकसान की कीमत वसूली जाएगी। साथ ही संबंधित लोगों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।  कहा कि पुलिस बंद के दौरान विधि व्यवस्था बिगाड़ने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.