Move to Jagran APP

गढ़वा: संदेहास्पद स्थिति में ट्रैक्टर चालक की मौत, परिवार बोला- पुलिस की पिटाई से तोड़ा दम; इंस्पेक्‍टर पर केस

Garhwa धुरकी थाना क्षेत्र के खाला गांव में अवैध बालू ढुलाई के क्रम में चालक की संदेहास्पद मौत की घटना ने शनिवार को तूल पकड़ लिया। घटना के विरोध में मृतक वसीम शहजाद के स्वजनों ने ग्रामीणों के सहयोग से धुरकी बस अड्डा के समीप सुबह सड़क जाम कर दी।

By Deepak sinhaEdited By: Prateek JainPublished: Sat, 08 Apr 2023 07:45 PM (IST)Updated: Sat, 08 Apr 2023 07:45 PM (IST)
गढ़वा: संदेहास्पद स्थिति में ट्रैक्टर चालक की मौत, परिवार बोला- पुलिस की पिटाई से तोड़ा दम; इंस्पेक्‍टर पर केस
गढ़वा: संदेहास्पद स्थिति में ट्रैक्टर चालक की मौत, परिवार बोला- पुलिस की पिटाई से तोड़ा दम; इंस्पेक्‍टर पर केस

धुरकी (गढ़वा), संवाद सूत्र: धुरकी थाना क्षेत्र के खाला गांव में अवैध बालू ढुलाई के क्रम में चालक की संदेहास्पद मौत की घटना ने शनिवार को तूल पकड़ लिया।

loksabha election banner

उक्त घटना के विरोध में मृतक वसीम शहजाद के स्वजनों ने ग्रामीणों के सहयोग से धुरकी बस अड्डा के समीप सुबह करीब सात बजे सड़क जाम कर दी। उनका आरोप है कि वसीम की मौत पुलिस की पिटाई से हुई है।

वसीम की पिटाई के आरोपित श्रीबंशीधर नगर के पुलिस इंस्पेक्टर कृष्णा कुमार के विरुद्ध हत्या की प्राथमिकी दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करने, मृतक के आश्रित को सरकारी नौकरी, घटना की उच्चस्तरीय जांच कराने एवं 20 लाख रुपये मुआवजा का भुगतान की मांग पड़ अड़े हुए थे।

विरोध में बंद रहीं धुरकी बाजार के सभी दुकानें

उक्त घटना के विरोध में धुरकी बाजार की सभी दुकानें भी शनिवार को बंद रहीं। इधर, पुलिस ने पुलिस की पिटाई से वसीम की मौत होने की बात से इनकार किया है।

पुलिस का कहना है कि ट्रैक्टर से अवैध परिवहन के दौरान पुलिस पर नजर पड़ने के बाद भागने के दौरान वसीम घायल हो गया था, जिसकी इलाज के दौरान अनुमंडलीय अस्पताल श्रीबंशीधर नगर में मौत हो गई।

इंस्पेक्‍टर पर दर्ज एफआईआर देखी तब जाकर माने प्रदर्शनकारी

इधर, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। थाना प्रभारी सदानंद कुमार ने मृतक के स्वजन को शाम पांच बजे के करीब पुलिस इंस्पेक्टर कृष्णा कुमार के विरुद्ध दर्ज प्राथमिकी का पत्र दिया।

इसके बाद जाम समर्थक जाम हटाने पर राजी हुए,  पुलिस के अनुसार, धुरकी निवासी मुमताज अंसारी का 30 वर्षीय पुत्र वसीम शहजाद शुक्रवार की देर रात खाला गांव में जख्मी हालत में मिला था।

पुलिस इंस्पेक्टर कृष्ण कुमार उसे इलाज के लिए धुरकी अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सक ने उसकी स्थिति गंभीर देख प्राथमिक उपचार के बाद रेफर कर दिया।

इसके बाद उसे अनुमंडलीय अस्पताल श्रीबंशीधर ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान वसीम की मौत हो गई। इस संबंध में श्रीबंशीधर नगर के एसडीपीओ प्रमोद कुमार केसरी ने शनिवार को धुरकी थाना में जानकारी देते हुए कहा कि शुक्रवार की रात पुलिस इंस्पेक्टर कृष्णा कुमार धुरकी भ्रमण पर निकले थे।

इसी दौरान धुरकी-बिलासपुर सड़क से गुजरने के दौरान खाला गांव के पास उनके वाहन को देखकर एक अवैध बालू लदे ट्रैक्टर को लेकर उसका चालक भागने लगा।

उन्होंने बताया कि अंबाखोरिया मोड़ पर ढलान पर गाड़ी उतर गई। पुलिस निरीक्षक ने जब मौके पर जाकर देखा तो वहां एक युवक जख्मी हालत में पड़ा था।

एसडीपीओ ने कहा की जख्मी युवक को ले जाने के क्रम में दुर्घटनाग्रस्त ट्रैक्टर को अज्ञात लोग मौके से उठाकर ले गए। इस संबंध में छानबीन की जा रही है।

उन्होंने कहा कि युवक के साथ पुलिस द्वारा मारपीट नहीं की गई है। युवक जख्मी हालत में मिला था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद वसीम की मौत के कारण का खुलासा हो सकेगा।

इससे इतर मृतक के स्वजन एवं ग्रामीणों ने पुलिस की दलील को बेबुनियाद बताते हुए पुलिस निरीक्षक द्वारा बेरहमी से वसीम की पिटाई को उसकी मौत का कारण बताया है।

इधर, उक्त सूचना मिलने के बाद पूर्व विधायक अनंत प्रताप देव मौके पर पहुंचे और घटना पर दुख जताया। साथ ही उच्च स्तरीय जांच की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.