Move to Jagran APP

प्रशासन ने 43 दुकानदारों को दिया नोटिस

कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं करने वालों पर होगी कार्रवाई रात में शहर का जायजा लेने निकल रह

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Apr 2021 06:05 PM (IST)Updated: Sat, 17 Apr 2021 06:05 PM (IST)
प्रशासन ने 43 दुकानदारों को दिया नोटिस
प्रशासन ने 43 दुकानदारों को दिया नोटिस

कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं करने वालों पर होगी कार्रवाई

loksabha election banner

रात में शहर का जायजा लेने निकल रहे हैं जिले के अधिकारी

संवाद सहयोगी, गढ़वा : कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए झारखंड सरकार की ओर से गाइडलाइन जारी किया गया है कि रात आठ बजे के बाद सभी तरह के दुकानें बंद करना है। रात आठ बजे के बाद जो दुकानदार अपनी दुकान बंद नहीं करता है तो उसके विरूद्ध कार्रवाई करने का निर्देश जारी किया गया है। 43 दुकानदारों को प्रशासन ने नोटिस दिया है।

झारखंड सरकार के निर्देश पर गढ़वा अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा शहर में धारा 144 लागू है। झारखंड सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का पालन गढ़वा में देखने को नहीं मिल रहा है। गढ़वा में शुक्रवार की रात आठ बजे के बाद भी अधिकांश दुकानें खुली थी। शहर के रंका मोड़ से लेकर मझिआंव मोड़ तक विभिन्न तरह के अधिकांश दुकानें खुली थी। शहर के रंका मोड़ पर रात आठ बजते ही विभिन्न दुकानें की शटर गिरने लगता है। रात आठ बजते हुए विभिन्न दुकानदार अपने- अपने दुकान का सामना अंदर कर दुकान का शटर गिराना शुरू कर देते हैं। इधर कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिला प्रशासन पूरी तरह से रेस हो गई है। रात आठ बजे के बाद उपायुक्त, एसपी व विभिन्न पदाधिकारी सड़क पर घूम-घूमकर जायजा ले रहे हैं। उपायुक्त का सख्त निर्देश है कि रात आठ बजे के बाद किसी भी तरह का कोई दुकान खुला रहता है तो दुकानदार पर कार्रवाई की जाएगी। कोरोना संक्रमण से बचना है तो सरकार का गाइडलाइन का पालन करना जरूरी है।

- सरकार का गाइडलान पालन नहीं करने वाले दुकानदारों को मिल रही है नोटिस

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा नाइट क‌र्फ्यू लगाया गया है। सरकार का सख्त निर्देश है को रात आठ बजे के बाद किसी भी तरह की दुकानें नहीं खुला रहेगी। जबकि दुकानदार अपने- अपने दुकान में मास्क व सैनिटाइजर का प्रयोग अवश्य करें। जबकि ग्राहकों को भी मास्क पहनने का सलाह दे। इसकी को देखते हुए गढ़वा नगर परिषद द्वारा विभिन्न दुकान में छापेमारी की जा रही है। इसकी जानकारी देते हुए नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी संजय कुमार पांडेय ने बताया कि कोविड - 19 का अनुपालन नहीं करने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि कोविड- 19 का अनुपालन नहीं करने वाले 43 दुकानदारों को नोटिस भेजा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.