गढ़वा, जासं। सदर थाना क्षेत्र के तिलदाग मोड़ स्थित चेकपोस्ट पर शुक्रवार को पुलिस ने इनोवा गाड़ी संख्या सीजी 15 डीपी 7002 से 5 लाख 55 हजार रुपये नकद राशि ले जा रहे लाल जी सोनकर को हिरासत में लिया है। वह छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर का रहने वाला है। जानकारी के अनुसार विधानसभा चुनाव को लेकर चलाए जा रहे वाहन चेकिंग अभियान के तहत तिलदाग में चेकपोस्ट बनाया गया है।

आज दोपहर बाद चेकिंग अभियान के तहत पुलिसकर्मियों ने मेदिनीनगर की ओर से आ रहे इनोवा गाड़ी को रोक कर तलाशी ली तो उसमें एक बैग में रखी नकद राशि बरामद हुई। वाहन को लालजी सोनकर स्वयं ही चला रहा था। उसने पुलिस को बताया कि वह अंबिकापुर के महामाया फ्रूट कंपनी से फल खरीदने वाले मेदिनीनगर व गढ़वा में व्यवसायियों से बकाया राशि की वसूली के लिए 15 दिन में एक बार आता है। उसने बताया कि आज वह मेदिनीनगर से बकाया वसूल कर गढ़वा आ रहा था।

गढ़वा प्रखंड के बीडीओ सह आरओ जागो महतो ने बताया कि नगद राशि के साथ हिरासत में लिए गए लालजी सोनकर के बारे में जांच की जा रही है। रकम लेकर वह कहां जा रहा था, इस बिंदु पर गहन जांच की जाएगी। वैसे चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद 50 हजार रुपये से अधिक नगद रकम लेकर चलना गैरकानूनी है।

इससे पूर्व, उत्तर प्रदेश से मिलने वाली इंटर स्टेट बार्डर बिलासपुर में धुरकी थाना में पदस्थापित प्रशिक्षु दारोगा ऑगस्टिन टेटे  के नेतृत्व में चुनाव को लेकर लगाए गए अस्थायी नाका पर सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान दो पहिया व चार पहिया वाहनों की डिक्की में रखे सामान के साथ-साथ वाहन के कागजात, ड्राइविंग लाइसेंस आदि की भी जांच की जा रही है।

ऑगस्टिन टेटे ने बताया कि वाहन चेकिंग के दौरान चार पहिया वाहन चालकों को सीट बेल्ट लगाने तथा दो पहिया वाहन चालकों को हेलमेट पहन कर ही वाहन चलाने की चेतावनी दी गई है। वाहन जांच की खबर मिलने के बाद वाहन चालकों में अफरा-तफरी देखने को मिली। 

Posted By: Sujeet Kumar Suman

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस