Move to Jagran APP

Jharkhand News: गढ़वा में सिंचाई करते समय शिक्षक को लगा करंट, घटनास्थल पर ही तोड़ दिया दम; गांव में पसरा मातम

गढ़वा में एक शिक्षक की खेत में सिंचाई के दौरान करंट लगने से मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही आस-पास के परिवार में मातम छा गया। बताया जा रहा है कि वह सरसों की खेत में सिंचाई कर रहे थे। अर्थिंग से करंट प्रवाहित होने की वजह से शिक्षक उसकी चपेट में आ गए और इससे मौके ही उनकी मौत हो गई।

By ketar G Edited By: Shashank ShekharPublished: Mon, 25 Dec 2023 06:10 PM (IST)Updated: Mon, 25 Dec 2023 06:10 PM (IST)
Jharkhand News: गढ़वा में सिंचाई करते समय शिक्षक को लगा करंट, घटनास्थल पर ही तोड़ दिया दम

संवाद सूत्र, केतार (गढ़वा)। गढ़वा के केतार थाना अंतर्गत पाचाडूमर पंचायत के सोनवर्षा गांव निवासी सहायक शिक्षक उदय पाल की मौत बिजली करंट की चपेट में आने से सोमवार की दोपहर हो गई। स्वजनों के अनुसार, उदय पाल अपने खेत में सरसों की सिंचाई कर रहे थे।

loksabha election banner

मोटर में बिजली चढ़ाने के क्रम में मोटर में अर्थिंग से करंट प्रवाहित हो गया, जिसकी चपेट में उदय पाल आ गए और इससे मौके ही उनकी मौत हो गई। इस घटना की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर केतार पुलिस पहुंचकर शव का पंचनामा कर उसे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा।

पूरे प्रखंड के शिक्षकों में शोक की लहर

जानकारी के अनुसार, उदय पाल, प्राथमिक विद्यालय सोनवर्षा में सहायक शिक्षक के रूप में कार्यरत थे। ग्रामीणों का कहना था कि उदय पाल अपने जीवन शिक्षा दान करने में व्यतीत किया। उनके मृदुभाषी एवं सरल स्वभाव होने के कारण उनके निधन की सूचना मिलते ही पूरे प्रखंड के शिक्षकों में शोक की लहर दौड़ पड़ी।

उदय पाल अपने पीछे दो बेटे को छोड़ गए। उनके निधन पर सहायक शिक्षक सहित बड़ी संख्या में गणमान्य लोग उनके घर पहुंचकर शोक व्यक्त किया। साथ ही उनके स्वजनों को ढांढस बंधाया। इस मौके पर पाचाडुमर पंचायत के मुखिया श्याम सुंदर बैठा, प्रमुख प्रतिनिधि सुरेंद्र प्रसाद, राजू सिंह, सहायक शिक्षक संदीप कुमार, आशीष पाठक, दीपक कुमार पाल, दीनानाथ मेहता, मनोरंजन कुमार सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

बेहोशी की हालत में सदर अस्पताल में भर्ती

उधर, गढ़वा के ही मेराल थाना क्षेत्र के अरंगी गांव निवासी जय प्रकाश मेहता पिता अरुण मेहता ने सोमवार को साइकिल से गिरकर घायल हो गया। बताया गया कि जय प्रकाश ने साइकिल से गढ़वा बाजार से घर लौट रहा था।

इस दौरान गढ़वा थाना क्षेत्र के चिरौंजिया मोड़ के समीप अचानक साइकिल से गिर गया। घटनास्थल के आसपास के लोगों के सहयोग से उसे बेहोशी की हालत में सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया।

ये भी पढ़ें: Indian Railway: रांची से एर्नाकुलम के लिए चलेगी जनरल डिब्बे वाली स्पेशल ट्रेन, टाइम टेबल जारी; यहां मिलेगी पूरी जानकारी

ये भी पढ़ें: General Ticket Online: अगर मोबाइल से बुक करते हैं जनरल टिकट तो हो जाएं सावधान! रेलवे ने जारी की है नई गाइडलाइंस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.