Move to Jagran APP

भंडरिया में हाथियों ने कई किसानों की फसलों को रौंदकर किया बर्बाद

भंडरिया में हाथियों ने कई किसानों के फसलों को रौंदकर किया बर्बाद भंडरिया में हाथियों ने कई किसानों की फसलों को रौंदकर किया बर्बाद garhwa news jharkhand newsgarhwa news jharkhand newsgarhwa news jharkhand newsgarhwa news jharkhand newsgarhwa news jharkhand news

By Deepak sinhaEdited By: Published: Sun, 28 Aug 2022 07:05 PM (IST)Updated: Sun, 28 Aug 2022 07:05 PM (IST)
भंडरिया में हाथियों ने कई किसानों की फसलों को रौंदकर किया बर्बाद
garhwa news, jharkhand newsgarhwa news, jharkhand newsgarhwa news, jharkhand news

संवाद सूत्र, भंडरिया (गढ़वा): भंडरिया के इलाकों में पिछले एक सप्ताह से गजराजों के रोद्ररूप देख ग्रामीण दहशत में रात गुजारने को विवश हैं। शनिवार की रात हाथियों के झुंड ने तीन भागों में बंटकर भंडरिया मुख्यालय के टेनटाड़, वनखेता व जोगियामठ टोले में सारी रात उत्पात मचाते हुए किसान दीकदार कोरवा, भागीरथी विश्वकर्मा, दीपनारायण विश्वकर्मा, बबलू शर्मा, विमल कच्छप, बटेशर मांझी, भरत मिंज व अर्जुन मिंज आदि का अनुमानित लगभग दो एकड़ में लगे धान और मक्के की फसल को रौंदकर पूरी तरह से नष्ट कर दिया। जिससे किसान काफी हताश और परेशान हैं। जहां एक और इस वर्ष समय पर अच्छी वर्षा नहीं होने पर किसान किसी तरह जैसे तैसे पानी का पटवन कर धान रोपाई का कार्य किए थे। लेकिन गजराजों के इस आतंक से किसानों के साथ दोहरी मार झेलना पड़ रहा है। मुख्यालय के आस पास के टोले के स्थानीय युवक सारी रात जाग कर गांव की पहरा करने को मजबूर हैं। हाथियों को देखते ही युवकों के द्वारा मशाल जलाया जाता है, पटाखे फोडे जाते हैं। पर गजराजों पर इसका कोई असर नहीं पडता है। हाथियों का झुंड शाम ढलते ही बगल के जंगल से निकल कर गांव पहुंचते है तथा खेतों में लगे फसलों पर हमला कर देते हैं। फसलो को चट करने के बाद पुनःजंगल का रुख कर लेते हैं।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.