Move to Jagran APP

Road Accident: दुमका में हाइवा की चपेट में आने से किशोर की मौत, मुआवजे को लेकर ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

Road Accident in Dumka किसी काम से हेठ कोरैया आया 16 साल का किशोर सड़क दुर्घटना का शिकार हो गया। कोयला लदे हाइवा की चपेट में आने से उसकी दर्दनाक मौत हो गई। हादसे के बाद ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर रोड जाम कर दिया।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkPublished: Mon, 01 May 2023 09:50 AM (IST)Updated: Mon, 01 May 2023 09:50 AM (IST)
Road Accident: सड़क हादसे में किशोर की मौत।

दुमका, जागरण संवाददाता: मुफस्सिल थाना क्षेत्र के हेठ कोरिया गांव के पास सोमवार की सुबह छः बजे कोयला लदे हाइवा की चपेट में आने से बाइक सवार 16 साल के उलीन मरांडी की मौत हो गई। इसके बाद हादसे से नाराज ग्रामीणों ने मुआवजे के तौर पर दस लाख रुपए की मांग करते हुए दुमका-पाकुड़ मुख्य मार्ग को जाम कर दिया।

loksabha election banner

शव कब्जे में नहीं ले सकी पुलिस

ग्रामीणों के विरोध के कारण पुलिस शव को कब्जे में नहीं ले सकी। मकरो गांव का किशोर उलीन मरांडी सुबह किसी काम से हेठ कोरैया आया था। वापस जाने के दैरान अमड़ापाड़ा की ओर से कोयला लेकर आ रही हाइवा ने बाइक में सीधी टक्कर मार दी। जिससे किशोर की मौके पर ही मौत हो गई।

पहले मुआवजा मिले तब जाम होगा समाप्तः ग्रामीण

हादसे के बाद चालक हाइवा छोड़कर भाग गया। घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने मार्ग को जाम कर दिया। उनका कहना था कि जब तक कंपनी की ओर से घटना स्थल पर आकर दस लाख रूपया मुआवजा नहीं दिया जाएगा, तब तक ये जाम समाप्त नहीं किया जाएगा।

ग्रामीणों का कहना था कि, कई बार पुलिस हादसे के बाद मुआवजा दिलाने का आश्वासन देती है लेकिन बाद में कम राशि दी जाती है। इस कारण कंपनी मालिक को ही मौके पर आकर सारा पैसा देना होगा। हादसे की सूचना मिलते ही मुफस्सिल थाना प्रभारी नीतीश कुमार पूरी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीणों ने उनकी बात मानने से साफ मना कर दिया।

ग्रामीणों ने कहा है कि बगैर मुआवजा वो शव को पुलिस को सुपुर्द नहीं करेंगे। थाना प्रभारी के घंटों समझाने के बाद भी ग्रामीणों ने जाम लगाए रखा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.