Move to Jagran APP

जब्त पशुओं पर विहिप व बजरंग दल की पहरेदारी

दुमका : मुफस्सिल थाना की पुलिस द्वारा शुक्रवार को विजयपुर के पास जब्त किए गए तकरीबन 500 मवेशियों पर अब विहिप व बजरंग दल की पहरेदारी हो रही है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Oct 2018 06:44 PM (IST)Updated: Sat, 27 Oct 2018 06:44 PM (IST)
जब्त पशुओं पर विहिप व बजरंग दल की पहरेदारी
जब्त पशुओं पर विहिप व बजरंग दल की पहरेदारी

दुमका : मुफस्सिल थाना की पुलिस द्वारा शुक्रवार को विजयपुर के पास जब्त किए गए तकरीबन 500 मवेशियों पर अब विहिप व बजरंग दल की पहरेदारी हो रही है। शनिवार को 500 से 300 पशुओं को कथित तौर पर देवघर भेजने पहुंची मुफस्सिल थाने की पुलिस को इसलिए बैरंग वापस लौटना पड़ा है क्योंकि विहिप और बजरंग दल के सदस्यों ने पशुओं को अन्यत्र भेजने के बजाए यहीं के स्थानीय ग्रामीणों के बीच वितरित करने की मांग की। सदस्यों का कहना है कि जिस तरह से बीते दिन शिकारीपाड़ा एवं जामा में धराए पशुओं को वहां के ग्रामीणों के हवाले किया गया है उसी तरह से यहां भी ग्रामीणों के हवाले ही पशुओं को कर दिया जाए। फिलहाल ¨हदू संगठनों की इस मांग के बाद सभी जब्त पशु विजयपुर के मैदान में ही है जिसकी निगरानी करीब एक दर्जन से अधिक महिला व पुलिस बल के जवान कर रहे हैं। इधर एसडीपीओ सदर पूज्य प्रकाश ने कहा कि इस मामले में दोषियों पर प्राथमिकी कर जेल भेजने की कार्रवाई की गई है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। बता दें कि देवघर के मोहनपुर से करीब दो दर्जन से अधिक मवेशी पालक मवेशियों को लेकर दुमका की ओर आ रहे थे। शुक्रवार को ही पशुओं की हटिया लगती है। मवेशी अभी विजयपुर गांव के पास पहुंचे ही थे कि एसडीपीओ की अगुवाई में इसे जब्त कर लिया गया और मुफस्सिल थाना की निगरानी में दे दिया। एक दर्जन महिला व पुरुष जवानों को उनपर नजर रखने के लिए तैनात कर दिया गया। बहरहाल इस पूरे प्रकरण विहिप व बजरंग दल के उत्तम कुमार, महेंद्र कुमार, राजीव, बबलू मंडल, प्रकाश कुमार मंडल, अमित कुमार, अमूल्य पाल समेत कई सदस्यों ने प्रशासन से स्थानीय ग्रामीणों के बीच ही जब्त किए गए पशुओं को वितरित करने की मांग की है। थानेदार केके ¨सह का कहना है कि दरोगा जेवियार होरो के बयान पर मामला दर्ज कर पांच को जेल भेज दिया गया है। पशुओं को शहर के विभिन्न खटाल संचालकों को दे दिया जाएगा। दल के सदस्यों की मांग थी कि पशुओं को कहीं भेजने से पहले खटाल की जांच कराई जाए।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.