Move to Jagran APP

dumka news व्यवसायी पर गोली चलाने के मामले में दो गिरफ्तार, नेताजी का आया पुलिस को फोन तो थाने से छूटे चार

बीते 15 अगस्त को सरैयाहाट के व्यवसायी पर गोली चलाने के मामले की जांच चल रही थी गुरुवार की देर शाम हथियार के साथ दो अपराधी को गिरफ्तार किया गया। इनके निशानदेही पर चार से पूछताछ चल रही थी कि अचानक एक बड़े नेता का फोन आया चारों छूट गए।

By Jagran NewsEdited By: Gautam OjhaPublished: Fri, 30 Sep 2022 06:34 PM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2022 06:34 PM (IST)
dumka news व्यवसायी पर गोली चलाने के मामले में दो गिरफ्तार, नेताजी का आया पुलिस को फोन तो थाने से छूटे चार
दुमका के सरैयाहाट थाने में गिरफ्तार अपराधियों के बारे जानकारी देते एसडीपीओ व अन्य।

संवाद सहयोगी, सरैयाहाट (दुमका) : सरैयाहाट पुलिस ने गुरुवार की शाम जांच के दौरान सरैयाहाटचौक से देसी पिस्तौल, शाटगन और गोली के साथ दो अंतरराज्यीय सुपारी किलर जयराम मंडल और मुकेश मंडल को गिरफ्तार किया है। जयराम सरैयाहाट के बुढ़ीझिलवा और मुकेश गोड्डा के पोड़ैयाहाट के तरखुटटा गांव का रहने वाला है। दोनों ही बदमाश किसी बड़े अपराध को अंजाम देने के फिराक में था। पुलिस पूछताछ में पता चला कि दोनों रुपये लेकर आपराधिक घटनाओं को अंजाम देता है। इन दोनों के खिलाफ बिहार-झारखंड के विभिन्न थानों में हत्या और लूट के मामले दर्ज है। व्यवसायी पर गोली चलाने के मामले में चार लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही थी लेकिन किसी बड़े नेता के फोन आने पर चारों को छोड़ दिया गया।

loksabha election banner

शुक्रवार को सरैयाहाट थाने में जरमुंडी एसडीपीओ शिवेंदु ठाकुर व पुलिस निरीक्षक नवल किशोर सिंह ने बताया कि बीते 15 अगस्त को सरैयाहाट के व्यवसायी अशोक कुमार दे पर गोली चली थी। इस मामले की जांच में पुलिस विशेष तकनीकी सहयोग ले रही थी। इसी बीच गुरुवार शाम को सूचना मिली कि दो अपराधी बाइक पर सवार होकर हंसडीहा से सरैयाहाट की ओर आ रहे हैं। इसकी सूचना पाकर पुलिस सरैयाहाट चौक पर वाहन जांच शुरू कर दी। पुलिस को देखते ही दोनों अपराधी ने भागने की कोशिश करने लगे लेकिन वह बच नहीं सके। दोनों को धर दबोचा गया। इस दौरान पुलिस पूछताछ में दोनों ने सरैयाहाट के व्यवसायी पर गोली चलाने की बात स्वीकार करते हुए बिहार-झारखंड के विभिन्न थानों में एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज होने की बात बताई। जिसमें हत्या और लूटकांड भी शामिल है।

किन थानों में दर्ज हैं दोनों पर मामले

दोनों ही अपराधियों पर जरमुंडी थाने में दो, सरैयाहाट में दो, पाकुड़ जिला के पाकुड़िया थाने, पोड़ैयाहाट, हंसडीहा थाने में, देवघर के बैजनाथपुर थाने तथा जमुई जिला के चकाई थाना और बांका जिला के अमरपुर थाने की लूटकांड में शामिल था। पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में पूछताछ कर रही है। छापेमारी दल में एसडीपीओ, पुलिस निरीक्षक नवल किशोर सिंह, सरैयाहाट थाना प्रभारी विनय कुमार, एसआइ पुरूषोत्तम अग्निहोत्री, एसआइ आनंद कुमार साहा, हंसडीहा थाना प्रभारी सुनना मुंडा, एसआइ उत्तम पासवान एवं अन्य पुलिस कर्मी शामिल थे।

फोन आने पर चार को छोड़ा

जब एसडीपीओ से यह सवाल किया गया कि सरैयाहाट के व्यवसायी पर किसके कहने पर गोली चलाई तो नाम बताने की बजाय उन्होंने मामले की जांच की बात कहकर टालने की कोशिश की। सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार अपराधी ने पुलिस को बताया कि सरैयाहाट के ही चार लोगों ने गोली चलाने के लिए रुपये दिए था। इन सभी लोगों से पुलिस ने पूछताछ कर रही है। इसी दौरान एक बड़े राजनेता का फोन आने पर उनलोगों को छोड़ दिया गया।

देवघर व बिहार में की थी 7.50 लाख की लूट

आरोपितों ने स्वीकार किया कि दोनों ने बैजनाथपुर के सीएसपी संचालक से दो लाख, बिहार के जमुई जिले के चकाई में व्यवसायी से 2.50 लाख व बिहार के बांका जिले के अमरपुर में सीएसपी संचालक से हथियार के बल पर तीन लाख की लूट की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.