संवाद सहयोगी, बासुकीनाथ। सूबे की उपराजधानी दुमका जिला के जरमुंडी थाना क्षेत्र अंतर्गत बिरना मथुरा गांव में मंगलवार की देर शाम वज्रपात की चपेट में आने से एक व्यक्ति व उसके साले की मौत हो गई, जबकि वज्रपात की चपेट में आने से एक महिला भी गंभीर रूप से घायल हो गई। घटना मंगलवार की शाम आठ बजे के करीब की बताई जा रही है। आनन-फानन में परिजनों के द्वारा सबों को जरमुंडी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां मौजूद डॉक्टर अनिश कुमार व डॉक्टर दीनबंधु रक्षित ने बहनोई व साले को मृत घोषित कर दिया, जबकि महिला को गंभीर स्थिति में बेहतर चिकित्सा के लिए दुमका रेफर कर दिया गया।

महिला की पहचान बिरना मथुरा निवासी प्रकाश दास (22) पिता साधु दास व बहनोई की पहचान अशोक दास (25) पिता मंटू दास ग्राम मोहबन्ना ऊपर बारा निवासी के रूप में हुई। गंभीर रूप से घायल महिला प्रकाश दास की मां रजनी देवी पति साधू दास बताई जा रही है। एक साथ गांव में दो मौत होने से पूरे गांव में कोहराम मच गया। अस्पताल में मृतक के परिजनों की भारी भीड़ लग गई। जरमुंडी थाना के जरमुंडी पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी अनिमेष नैथानी, पुलिस इंस्पेक्टर अतिन कुमार सूचना मिलने पर अस्पताल पहुंचकर मामले की जानकारी ली। जरमुंडी थाना के एसआई आरबी सिंह ने मृतक के परिजनों से घटना की पूरी जानकारी ली एवं दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए कब्जे में लिया।

साले की होनी थी शादी

घटना के बारे में मृतक के परिजन औरैया निवासी शंकर दास ने बताया कि जरमुंडी के बिरनी मथुरा निवासी साधु दास के पुत्र प्रकाश दास पिता साधु दास की बुधवार को शादी होने वाली थी। उसकी बारात दुमका जिला के जामा थाना क्षेत्र अंतर्गत आसनजोर गांव जाने वाली थी। घर में वैवाहिक कार्यक्रमों की धूम मची हुई थी। इस दरमियान प्रकाश दास अपने बहनोई अशोक दास, मां रजनी देवी एवं अन्य परिजनों के साथ गांव के काली मंदिर में पूजा करने के लिए गए।

वहां से लौटते वक्त अचानक वज्रपात होने से इसकी चपेट में आने से प्रकाश दास, अशोक दास, रजनी देवी गंभीर रूप से घायल हो गए। आनन-फानन में तीनों को जरमुंडी सीएचसी लाया गया। जहां अशोक व प्रकाश को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मृतक अशोक दास के पिता मंटू दास ने बताया कि उसके पुत्र अशोक की शादी बिरना मथुरा में हुई थी। वह अपने साले प्रकाश दास की शादी में सम्मिलित होने के लिए ससुराल (बिरना मथुरा) गया था। जहां वज्रपात की चपेट में आने से उसके पुत्र व उसके साले की मौत हो गई।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sachin Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप