Move to Jagran APP

dumka news जमीन के लिए साली की हत्या, दंपती पर प्राथमिकी

29 सितंबर को पोस्टमार्टम के बाद घर में ही रखा हुआ था शव। केरल गई बहन ने वहां से आने तक अंतिम संस्कार पर लगाई थी रोक।हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए ग्रामीणों ने दो घंटे किया सड़क जाम। पुलिस को मजबूरन करना पड़ा प्राथमिकी मामले की जांच शुरू।

By Jagran NewsEdited By: Gautam OjhaPublished: Sun, 02 Oct 2022 05:28 PM (IST)Updated: Sun, 02 Oct 2022 05:28 PM (IST)
dumka news जमीन के लिए साली की हत्या, दंपती पर प्राथमिकी
घर पर हुई महिला की हत्या के बाद बाहर शव को देखते लोग।

संवाद सहयोगी, रामगढ़(दुमका) : रामगढ़ के कोआम गांव में जमीन के लिए 40 वर्षीय दुलारी टुडू की गला दबाकर हत्या कर दी गई। हत्या 24 से 25 सितंबर के बीच की गई। पुलिस ने 29 को पोस्टमार्टम के बाद शव को स्वजन के सुपुर्द कर दिया। बड़ी बहन की मौजूदगी में शव का अंतिम संस्कार नहीं हो सका। रविवार को मृतका की बड़ी बहन जब गांव लौटी तो हत्या की बात पता चली।

loksabha election banner

पुलिस पहले ही यूडी केस दर्ज कर चुकी थी इसलिए हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए रविवार को ग्रामीणों ने गांव के समीप दो घंटे के लिए सड़क जाम कर दिया। पुलिस ने मृतका की बड़ी बहन सूरज टुडू के बयान पर तीसरी नंबर की बहन सोनापति टुडू और उसके पति बुदाई हेंब्रम के खिलाफ गला दबाकर हत्या का मामला दर्ज कर सड़क जाम को खत्म कराया। प्राथमिकी के बाद शव को दफना दिया गया।

क्या है पूरा मामला

सोनापति टुडू, सूरज टुडू और दुलारी टुडू तीनों बहन कोआम गांव में अपने-अपने घर में रहती है। दुलारी के पति की मौत हो चुकी है। कोई संतान नहीं होने के कारण वह अकेले ही रहती थी। उसका और सरज टुडू का तीसरी बहन सोनापति टुडू और उसका पति बुदाई हेंब्रम से काफी दिनों से जमीन विवाद चल रहा है। पूर्व में भी दंपती ने दोनों बहनों के साथ मारपीट की थी। अक्सर दोनों को जान से मारने की धमकी दिया करते थे। इसी बीच सूरज मजदूरी करने केरल चली गई। 28 सितंबर की शाम को बेटी अनीता ने उन्हें सूचना दी कि दुलारी का शव उसके घर के अंदर पड़ा है। घर का दरवाजा अंदर से बंद है।

इसकी सूचना के बाद रात को पुलिस घर पहुंची और दरवाजा तोड़कर शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराकर अगले दिन शव को स्वजन के सुपुर्द कर दिया। पुलिस को आशंका थी कि घर में अकेले रहने के कारण किसी कारण उसकी मौत हो गई होगी। दुलारी की मौत 24-25 सितंबर के बीच हुई। सूरज ने घरवालों से कहा कि जब तक वो नहीं आएगी शव को नहीं दफनाया जाएगा। एक अक्टूबर की शाम को वह कोआम पहुंची। शव देखा तो छोटी बहन की जीभ निकली हुई थी। आशंका जताई कि दुलारी की हत्या उसकी तीसरी बहन सोनापति टुडू और उसके पति बुदाई हेंब्रम ने गला दबाकर की है और अब पुलिस प्राथमिकी दर्ज नहीं करना चाहती थी। रविवार को ग्रामीण की मदद से सड़क जाम कर दिया। जाम के दस मिनट बाद थाना प्रभारी रूपेश कुमार मौके पर पहुंचे और दंपति पर हत्या का मामला दर्ज कर जाम समाप्त कराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.